बिहार से सटे बार्डर पर बलिया पुलिस अलर्ट, ये है वजह


बैरिया, बलिया। बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर पुलिस बार्डर पर चौकन्ना हो गयी है।इसको लेकर आरा, सारण व बैरिया के क्षेत्राधिकारी व दरोगा स्तर पर कई बार बार्डर पर बैठक भी हुई है। अपराधियों पर नकेल कसने के लिए ब्लू प्रिन्ट भी तैयार किया गया है। यहां पुलिस की इच्छा बिना अब परिन्दा भी पर नहीं मार सकता है। 
बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर बैरिया सर्किल के बैरिया, हल्दी, रेवती व दोकटी पुलिस बिहार के अपराधियों की जन्मकुन्डली खंगाल रही है। उनका अपराधिक इतिहास तैयार कर उन पर गुण्डा एक्ट, मिनी गुण्डा एक्ट ,गैगेंस्टर की तैयारी में लग गयी है। एक- एक अपराधियों की छोटी बड़ी जानकारी जुटाई जा रही है। थाने के रिकार्ड के अलावा एन्य श्रोतों से भी जानकारी जुटाई जा रही है, जिससे अपराधियों पर नकेल कसी जा सकें। यहां तक कि जयप्रभा सेतु, रामपुर कोड़रहा बार्डर के अलावा सारे बिहार बार्डर पर अतिरिक्त चेकिंग की व्यवस्था की गयी है।

क्या कहते है अफसर

बैरिया क्षेत्राधिकारी चन्द्रकेश सिंह ने बताया कि दो तीन बार बिहार पुलिस के साथ उप्र पुलिस की बार्डर पर बैठक हुई है। बैठक के बाद बैरिया सर्किल के सभी थानों को निर्देश दिया गया है कि अवैध शराब की तस्करी व अन्य अपराध करने वाले अपराधियों पर कानूनी नकेल कसी जाय। सभी आराधियों पर कार्यवायी होगी। इसकी तैयारी हो रही है। पल पल की तैयारी की जानकारी थानो से लेकर उच्चाधिकारियो को दी जा रही है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments