बलिया : CDO की जांच में चार डाक्टर मिले गैरहाजिर, ब्लाककर्मियों को चेतावनी


बलिया। मुख्य विकास अधिकारी विपिन कुमार जैन ने गुरूवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान चार चिकित्सक गैरहाजिर मिले। अनुपस्थित रहने का कारण पूछा लेकिन कोई कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दे सका। इस पर सीडीओ जैन ने सभी से स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है। 
निरीक्षण के दौरान उन्होंने दवा वितरण की स्थिति व मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। कोविड-19 की जांच की स्थिति की भी समीक्षा की। ऑनलाइन होने वाली एंट्री की स्थिति की जानकारी ली। कहा, सीएचसी में स्कैनिंग सेंटर  बनाकर आने वाले हर मरीज की पहले ​थर्मल स्कैनिंग कर लिया जाए। उपस्थिति पंजिका की जांच की तो चार चिकित्सक डॉ दीपक कुमार, डॉ आशीष कुमार, डॉ अनुप कुमार व डॉ दिनेश कुमार अनुपस्थित मिले। इनके बारे में कोई खास कारण भी कोई नहीं बता पाया। इस पर अनुपस्थित चारों डॉक्टर को सीएमओ के माध्यम से स्पष्टीकरण देने का निर्देश देकर वहां से चले गए। इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव, डॉ एसके तिवारी, खंड विकास अधिकारी रणजीत कुमार, डा विनोद कुमार सिंह, डा विरेंद्र कुमार, ईडीएम अभिजात सिंह  उपस्थित थे।

विकास खण्ड का भी किया निरीक्षण

सीडीओ विपिन कुमार जैन ने बांसडीह ब्लॉक का भी निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थिति पंजिका को देखने के बाद कुछ अभिलेखों से सम्बन्धित जानकारी ली। निर्देश दिया कि विभिन्न लाभकारी योजनाओं के सम्बन्ध में ब्लॉक स्तर से जो कार्यवाही होनी है, वह समयान्तर्गत हो। चेतावनी भी दी कि अगर किसी भी स्तर पर लापरवाही मिली तो सम्बन्धित की जवाबदेही तय की जाएगी। अनियमितता मिलने पर विभागीय कार्यवाही के साथ कानूनी कार्रवाई भी झेलनी पड़ेगी।

Post a Comment

0 Comments