बलिया : कबड्डी प्रतियोगिता में युवा नेता सुशील पांडेय ने यूं बढ़ाया खिलाड़ियों का उत्साह


बैरिया, बलिया। क्षेत्र के दलन छपरा निवासी वरिष्ठ समाजसेवी सुशील पाण्डेय ने कहा कि खेल को खेल की भावना व सच्ची लगन से खेलना ही खिलाड़ी का कर्तव्य होता है। खेल में रोजगार की असीम सम्भवनाएं है। यदि खेल में कोई खिलाड़ी आगे बढ़ता है तो उससे न सिर्फ घर-परिवार, बल्कि गांव, क्षेत्र और जनपद का नाम रोशन होता है। 
रविवार की रात दलन छपरा दलित बस्ती में आयोजित रात्रिकालीन कबड्डी प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि युवा नेता ने कहा कि खेल को बढ़ावा देने के लिए सरकार खेलो इंडिया के साथ-साथ गांव के खिलाड़ियों को बेहतर प्लेटफार्म देने का सार्थक पहल की है।साथ ही सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त की सोच भी खेल के प्रति साकारात्मक है। उन्होंने क्षेत्र के युवाओं को खेल के प्रति कई उदाहरण देकर प्रेरित किया। 

बाजिदपुर बना विजेता

फाइनल कबड्डी मैच में रामपुर कोड़रहा के कप्तान श्रवण यादव ने टॉस जीत कर पाली का शुभारम्भ किया। बीस बीस मिनट की पाली में बाजिदपुर के कप्तान मुकेश सिंह ने रामपुर कोड़रहा की टीम को शिकस्त देकर 47 अंक बनाकर विजय दर्ज कराया। वही उपविजेता टीम ने मात्र 37 अंक बनाया।विजेता व उपविजेता टीम को मुख्य अतिथि ने शील्ड प्रदान किया। बेस्ट रीडर के लिए बाजिदपुर टीम के खिलाड़ी छोटू सिंह को सम्मानित किया गया। रामपुर कोड़रहा के खिलाड़ी मुन्नन यादव को बेस्ट डिफेण्डर का खिताब दिया गया। मैच के दौरान काफी रोमांच रहा। रेफरी की भूमिका राजकुमार पासवान व सूरज पासवान ने अदा की।ओयाजक सियाराम ने आगन्तुकों के प्रति आभार प्रकट किया। मैच के दौरान रविन्द्र पासवान, रोहित पासवान, दीपक पासवान, अमित पासवान, चुनमुन गुप्ता, शम्भू पासवान, सुमित पासवान, रितेश पासवान, शिवम पाण्डेय आदि मौजूद रहे। खेल का उदघोष पुनित पासवान ने किया।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments