बलिया : राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का भूमि पूजन कर BJP विधायक ने कही ये बात


बैरिया, बलिया। 19 करोड़ की लागत से बनने वाले राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का भूमि पूजन गुरुवार को बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने वैदिक मंत्रोचार के बीच इब्राहिमाबाद में किया। आयोजित सभा में विधायक ने कहा कि यह कालेज शिक्षा के क्षेत्र में वरदान साबित होगा। कॉलेज के सुचारु रुप से चालू हो जाने पर गरीब का बेटा शिक्षा पाकर जीविका पा सकता है। राजनीति में उच्च मर्यादा की बात करते हुए कहा कि सांसद बन जाने मात्र से कोई योग्य नहीं हो जाता है। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि पांच बार सांसद होने के बावजूद भी वे (राहुल गांधी) आज तक अयोग्य हैं।
भारत की संस्कृति राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से है। विधायक ने बैरिया में फर्जी पावर आफ एटर्नी के जरिए एक दर्जन से अधिक जमीन की रजिस्ट्री की चर्चा की। बताया कि इसके लिए शीघ्र ही आंदोलन होगा। मेले की जमीन की हुई रजिस्ट्री की जांच जिलाधिकारी द्वारा किए जाने पर उन्होंने सवाल उठाया। कहा कि बलिया के जिलाधिकारी ने जांच के नाम पर न्याय का गला घोटा है। वह अपने जांच में स्वयं इंगित करते हैं कि इब्राहिबाद में पशु मेला सौ वर्षों से लगता है। खेती नहीं होती है। बंजर है तो फिर उस जमीन पर नामांतरण करने का आदेश कैसे दिया।
मैं इससे पीछे हटने वाला नहीं हूं। भविष्य में अगर जमीन नहीं बचेगी तो अगला प्रोजेक्ट कैसे लगेगा। उन्होंने बलपूर्वक कहा कि भू माफियाओं का विरोध करता रहूंगा। इसके लिए आग्रह, दुराग्रह, सत्याग्रह अपनाता रहूंगा। इब्राहिमाबाद पशु मेले की जमीन को बचाने के लिए उक्त जमीन पर मुझे दम भी छोड़ना पड़े तो मैं पीछे नहीं हटूंगा। इस मौके पर वीरेंद्र शर्मा, प्रधानाचार्य बृजेश दत्त शुक्ला, मुटन राय, पतिराम सिंह, ब्रिजबलि सिंह, अयोध्या प्रसाद हिंद, अनिल सिंह, परमेश्वर गिरी, बबन सिंह रघुवंशी, विवेकानंद गिरी, विजय बहादुर सिंह, अमित सिंह, उपेंद्र सिंह, धीरेंद्र सिंह डबलू, विनोद सिंह, बबलू यादव, प्रेम शंकर मिश्र, अरविंद सिंह सेंगर, रत्नेश सिंह, तारकेश्वर गोड़, विद्यासागर दुबे, संतोष सिंह, पूर्व प्रधान भारत सिंह आदि ने विचार व्यक्त किया। अध्यक्षता मंटू बिंद व संचालन हरिकंचन सिंह ने किया।

कार्यक्रम रोकने का था प्रयास 

विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि भूमि पूजन कार्यक्रम को रोकने के लिए पुरजोर प्रयास किया गया था। इसी कारण कार्यदाई संस्था का कोई भी अधिकारी कर्मचारी कार्यक्रम में नहीं आया है। इसके लिए जिलाधिकारी से मेरी बात हुई तो उन्होंने भी कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का सुझाव दिया था, लेकिन मैंने कहां की अनावश्यक विलंब करना उचित नहीं होगा। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि डर के मारे कार्यदाई संस्था के अधिकारी कर्मचारी नहीं आए हैं। इससे मुझे कोई फर्क पड़ने वाला नही है।

भाजपा में शामिल 

कई वर्षों से कांग्रेस में कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे दोकटी थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी युवा नेता तथा पप्पू सिंह ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ इब्राहिमाबाद पशु मेला में भूमि पूजन के दौरान भाजपा में शामिल होकर सदस्यता ग्रहण की। उनका स्वागत विधायक सुरेंद्र सिंह ने जोरदार तरीके से किया। उन्होंने भाजपा में पूर्ण मनोयोग से कार्य करने पर बल दिया। 


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments