Book This Side For Ads....Purvanchal24

प्रलयंकारी हुई घाघरा, बलिया में भाजपा नेता समेत कई लोगों के घरों में घुसा पानी


मनियर, बलिया। घाघरा की बाढ़ से मनियर बस स्टैंड से सटे सरवार ककरघट्टी ग्राम पंचायत का पुरवा नावट नंबर दो पूरी तरह से जल मग्न हो गया है। उक्त पुरवा गंगापुर पोखरे से सटा हुआ है। घाघरा नदी का पानी नाले नालियों के माध्यम से इकतिजिया के बगीचे से होते हुए इस पोखरा में आकर गिर रहा है, जिससे बस्ती पूरी तरह से जल मग्न हो गई है। लोग घर की छत पर शरण लिए हुए हैं। गांव के टीमल, रामजीत, बहादुर राम, सुदामा, मैनेजर, गोरख, मुन्ना, काशीनाथ, हीरालाल, दहारी, सामी,  छट्ठू, परमा, उमा सुखारी आदि दलित एवं राजभर बस्ती के लोग परेशान हैं। 


बताया कि हम लोगों का जीवन नरक बन गया है। विषैले जीव-जंतुओं से खतरा सहित संक्रामक रोग फैलने की आशंका है। भाजपा नेता देवेंद्र नाथ त्रिपाठी का घर मनियर के वार्ड नंबर 3 में है। उनके घर में पानी घुस गया है। वह बस स्टैंड स्थित राधेश्याम सिंह के कटरे में परिवार सहित शरण लिए हैं। बाढ़ का पानी ग्रामीण क्षेत्रों के माध्यम से होते हुए दह ताल मुड़ियारी में गिरने से ताल भर गया है।



उफनाया ताल मनियर बलिया मार्ग पर हालपुर से नारायणपुर तक दबाव बना रहा है। इधर दो दिन पूर्व पूरवाई तेज हवाओं के चलते पानी की लहरें कटार बन कर सड़क को काट रही थी। प्रशासन पेंड़ों की डाल व बोल्डर गिराकर पानी की लहरों से रोड को बचाने में लगा हुआ है। धान की फसल हजारों एकड़ में बर्बाद हो चुकी है। बांसडीह विधानसभा के बसपा प्रभारी सुरेंद्र निषाद ने सरकार से मांग किया कि किसानों की काफी क्षति हुई है। सरकार इनके आर्थिक नुकसान का मुआवजा दें।


वीरेन्द्र सिंह

Post a Comment

0 Comments