बलिया : अंधेरे में डूबा आजादी के महानायक का पैतृक गांव, बिजली विभाग मौन


दुबहड़, बलिया। स्वतंत्रता आंदोलन के अग्रदूत शहीद मंगल पांडे के पैतृक गांव नगवां में पिछले चार दिनों से 100 केवी का ट्रांसफार्मर फूंका पड़ा है, जिससे पूरा गांव अंधेरे में डूबा है। लोग भीषण गर्मी में बेहद परेशान हैं। जरूरी कार्य चार दिनों से ठप पड़े हुए हैं, लेकिन विभाग मौन है। वह भी तब, जब ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर फूंकने के बाद ही संबंधित अधिकारियों को सूचित कर ट्रांसफार्मर बदलवाने का अनुरोध किया था।

बावजूद न तो ट्रांसफार्मर बदला न वर्कशॉप में गया। ऐसे में प्रदेश सरकार के 24 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदलने वाली बात का हवा निकलता साफ दिखाई दे रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि इस भीषण गर्मी में रह पाना  काफी मुश्किल है। विभाग में शासन के आदेश का किस कारणों से पालन नहीं हो पा रहा है, यह समझ से परे है। उधर, पब्लिक को बिना बिजली परेशानियां झेलनी पड़ रही है।

बावजूद उसके उनके बिल में कोई कटौती नहीं हो रही है। दोहरी मार झेल रहे ग्रामीणों ने जिले के आला  अधिकारी डीएम साहब से अनुरोध कर तत्काल शहीद मंगल पांडे के पैतृक गांव नगवा में ट्रांसफार्मर बदलवा कर विद्युत सप्लाई बहाल करने की मांग की है। इलाके के संबंधित जेई मनोज यादव से संपर्क करने पर उन्होंने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि आप लोग वर्कशॉप के जेई से संपर्क करें।

Post a Comment

0 Comments