Book This Side For Ads....Purvanchal24

CMO बलिया के कार्य से असंतुष्ट दिखे मंडलायुक्त, इस अफसर को दी ये जिम्मेदारी


बलिया। कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने सोमवार को विकास भवन में अधिकारियों के साथ कोविड-19 के कार्य प्रगति के संबंध में बैठक की। इस दौरान कमिश्नर ने कोविड-19 से सम्बंधित कार्यो की प्रगति के सम्बन्ध में एक-एक अधिकारियों से वार्ता की। 05 अगस्त को विकास खण्ड बेलहरी में अकबर अली खान की आयी पॉजिटिव रिपोर्ट की विस्तार से जानकारी ली। उनके सम्पर्क में आए सात व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गये है। उनकी जानकारी सीएमओ से विस्तार से ली। 

श्री पंत ने कहा कि भर्ती मरीजों को नियमित खांसी, जुखाम, बुखार के लक्षणों को चेक किया जाए। सीएमओ के कार्य में लापरवाही पाये जाने पर नराजगी जतायी। साथ ही एसीएमओ गोविंद कुमार चौबे को चेताभी दी। लापरवाही होने पर चार्जशीट देने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया। 

कहा कि होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों को दवा पहुंचाने का कार्य सीएमओ की देख रेख में होगा। डीएसओ को प्रभारी अधिकारी नामित करने के निर्देश दिये। डीएसओ को निर्देश दिया कि प्रत्येक दिन विभिन्न क्षेत्रों में घर-घर जाए और व्यक्तियों के दरवाजे पर आवाज देकर सैंपलिंग का कार्य सीडीपीओ से जिम्मेदारी के साथ कराये। इनकी समीक्षा प्रतिदिन करें। 

डॉ. हरिनन्दन सिंह से पॉजिटिव मरीजों के बारे में वार्ता की। उन्होंने बताया कि 01 अगस्त को देवन्ती देवी का कोरोना पॉजिटिव आया था। उनके घर वालो से मोबाइल से सम्पर्क कर देवन्ती देवी के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। कमिश्नर ने संक्रमित मरीजों के सम्बंध आधे अधूरे डाटा डाटा उपलब्ध कराने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। सीएमओ को सख्त निर्देश दिये कि सभी डॉक्टरो व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से जिम्मेदारी के साथ कार्य कराये। कोरोना की रिपोर्ट सही डाटा के साथ दर्ज करें, सैंपलिंग का कार्य तेजी से कराये। बैठक में जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही, सीडीओ विपिन कुमार जैन, सीएमओ जितेंद्र कुमार पाल, डिप्टी कलेक्टर सर्वेश कुमार यादव व डीएसओ उपस्थित रहे। 

Post a Comment

0 Comments