श्रीराम मंदिर भूमि पूजन : सांसद ने बलिया के सभी सिद्ध पीठों के लिए की बड़ी घोषणा


बैरिया, बलिया। भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त अयोध्या में भगवान राम के के मंदिर निर्माण के भूमि पूजन संपन्न होने के उपलक्ष्य में बलिया संसदीय क्षेत्र के सभी प्रमुख सिद्ध पीठ, उपासना स्थलों पर अपने सांसद निधि से सत्संग भवन बनवाने की घोषणा की। इस क्रम में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त चकगिरधर ग्राम पंचायत स्थित सिद्धपीठ  महाराज बाबा के मठिया के प्रांगण में व भरतछपरा स्थित संतोष बाबा के मठिया प्रांगण में पहुंचकर सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए मत्था टेके और 25-25 लाख रुपये का लागत से सत्संग भवन बनाने के लिए  सांसद निधि से देने का पत्र दोनों जगह के पुजारियों को सौंपे। 

भरत छपरा में बनने वाले सत्संग भवन का धन स्वीकृत भी हो चुका है। इस अवसर पर सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के अवसर पर मैंने निर्णय लिया कि मेरे लोकसभा क्षेत्र में जितने तपोस्थली, सिद्ध पीठ है सभी जगह सत्संग भवन/योग भवन का निर्माण कराउगां। क्षेत्र की सबसे महत्वपूर्ण महाराज बाबा के मठिया व संतोष बाबा के मठिया के लिए 25-25 लाख रुपये की धन अवमुक्त करा दिया जाएगा। जल्दी ही इन जगहों पर सत्संग भवन बन कर तैयार हो जाएगा। बताएं कि बलिया लोकसभा क्षेत्र के खपड़िया बाबा, सुदिष्ट बाबा, परासर मुनि के आश्रम सहित जितने तपोस्थली है सभी जगह सत्संग/योग भवन का निर्माण कराया जाएगा। सांसद ने कहा कि इसके लिए आज से अच्छा दिन कभी हो ही नही सकता।

वर्षों के इंतेजार व लम्बी लड़ाई के बाद प्रभु श्रीराम अयोध्या में बिराजमान होने जा रहे है, और इसके लिए आज प्रधानमंत्री मोदी जी अयोध्या में मर्यादा परुषोत्तम प्रभु राम के भव्य मंदिर के लिए शिलान्यास भी कर चुके है। यह दिन आध्यात्मिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक हर दृष्टि से उत्तम दिन है। उक्त मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, महाराज बाबा मठिया के सतीश दास जी महाराज, रणजीत वर्मा, श्यामू उपाध्याय, सुशील पांण्डेय, विनय सिंह, पूर्व प्रधान श्री राम सिंह, गोपाल सिंह, दिनेश मिश्र, पंडित पुरुषोत्तम मिश्र, जितेंद्र सर्राफ सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments