बीएसटी बांध व अठगांवा पर बाढ़ का दबाव, सपा नेता सूर्यभान ने किया अलर्ट Ballia News


बैरिया, बलिया। घाघरा नदी के जलस्तर  में  उफान से बीएसटी बांध तिलापुर व अठगांवा दबाव बढ़ गया है। बावजूद इसके बाढ़ विभाग कटानरोधी कार्यो के प्रति सजग नहीं दिख रहा, जो कभी भी घातक साबित हो सकता है।उक्त उद्गार सपा के वरिष्ठ नेता सूर्यभान सिंह के है, जो बृहस्पतिवार को अठगांवा, गोपालनगर तथा तिलापुर (दतहां) में बाढ़ प्रभावित स्थलों का दौरा करने के बाद प्रेस प्रतिनिधियों से बात करते हुए व्यक्त किया।  

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन अठगांवा और तिलापुर को डेंजर जोन घोषित कर युद्ध स्तर पर मरम्मत कार्य करें, अन्यथा आने वाले दिन  बड़ा घातक व भयावह सिद्ध हो सकता है। कटानरोधी कार्यो में मानक की अनदेखी व भ्रष्टाचार को लेकर वे जल्द उप्र के मुख्यमंत्री से मिलकर उच्चस्तरीय जॉच करने की मांग करेंगे। इस अवसर पर बीरेन्द्र यादव , बादशाह यादव, अखिलेश साह तथा कामेश्वर यादव आदि भी उपस्थित रहे।

उधर घघरा नदी के जलस्तर में अचानक उफान आने से तिलापुर बीएसटी बन्धे पर पानी का दबाब बढ़ने की सूचना पाकर बैरिया उपजिलाधिकारी व बाढ़ खण्ड के अधिशासी अभियंता भी मौके पर पहुँच गये। नदी में पहले से पड़े कटानरोधी जाली के बहने से बीएसटी बन्धे तिलापुर में एक बार पुनः कटान का खतरा मंडराने लगा है। उपजिलाधिकारी सुरेश कुमार व बाढ़ खण्ड के अधिशासी अभियंता संजय मिश्रा ने मौके पर पहुंच कर बन्धे के पुराने आइलाइन क्रेंट को बास डाल कर टोह लगाने की कोशिश कराया परन्तु भीतर कटान में आइलाइन क्रेंट का पता नहीं लग पाया। बाढ़ खण्ड अधिशासी अभियंता ने तुरन्त ठोकर के रिपेयर करने हेतु विभागीय अधिकारियों व ठीकेदारों को मौके पर निर्देश दिया।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments