सैनिक का बेटा बना IAS अफसर, बलिया को लेकर कही ये बात


नगरा, बलिया। नगरा ब्लाक क्षेत्र के सिहोरी कसौंडर गांव निवासी मंजीत कुमार यादव ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में 239वां रैंक हासिल कर जिले का मान बढ़ाया है। इनके चयन से जनपद में खुशी की लहर है। 

भारतीय थल सेना के सूबेदार पद से सेवानिवृत भोला यादव के पुत्र मंजीत की प्राथमिक शिक्षा नगरा से हुई। मंजीत ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल नासिक से पूरी की। इसके बाद वे आईआईटी रोपड़ से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। शुरू से ही मेधावी मंजीत 2014 से डीआरडीओ में वैज्ञानिक के पद पर कार्यरत हैं। यह सफलता उन्हें पांचवें प्रयास में मिली है। 

मंजीत ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दिया है। प्रतिभागियों के लिए अपने संदेश में मंजीत ने कहा कि दृढ़ इच्छा शक्ति, लगन और आत्म विश्वास से संसार में कठिन से भी कठिन लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। कहा कि बलिया की धरती में अपार संभावनाएं है। समय-समय पर इस धरती की क्षमताओं को देश दुनिया ने महसूस किया है। युवा वर्ग को अपने समय व मेहनत का सदुपयोग कर एक रणनीति के तहत अपनी तैयारी पर ध्यान देना चाहिए। इस उपलब्घि पर कृष्णपाल यादव केपी, नारायण यादव, मु.इमरान, शिक्षक राजबहादुर सिंह अंशु ने बधाई दी।


देवनारायण प्रजापति 'देवा भाई'

Post a Comment

0 Comments