Book This Side For Ads....Purvanchal24

बलिया : ईओ मनियर को लेकर बड़ी खबर


बलिया। नगर पंचायत मनियर के प्रशासनिक व वित्तीय कार्यों का संचालन के लिए उपजिलाधिकारी बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्य को शासन की ओर से प्रशासक नियुक्त किया गया है। यहां के अधिशासी अधिकारी की मृत्यु के बाद पुलिस कार्यवाही में सहायता के लिए जिलाधिकारी द्वारा कमेटी के गठन की सहमति, नगर पंचायत मनियर में अध्यक्ष की फरारी तथा अधिशासी अधिकारी व स्टाफ की तैनाती का अनुरोध किया गया है। इसी को देखते हुए शासन स्तर से यह निर्णय लिया गया है।
शासन की ओर से जारी आदेश में यह उल्लेख है कि नगर पंचायत मनियर के अधिशासी अधिकारी की मृत्यु के बाद पुलिस कार्यवाही में सहायता के लिए जिलाधिकारी के द्वारा गठित कमेटी पर सहमति प्रदान की जाती है। वहीं, नगर पंचायत अध्यक्ष की फरारी के कारण अस्थाई रूप से नगर पंचायत मनियर के प्रशासनिक व वित्तीय कार्यों के संचालन के लिए एसडीएम बांसडीह को प्रशासक नियुक्त किया जाता है।

ईओ सहतवार को मिला मनियर ईओ का चार्ज

नगर पंचायत मनियर के अधिशासी अधिकारी का चार्ज ईओ सहतवार को मिला है। उत्तर प्रदेश शासन के नगर विकास अनुभाग-1 द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, चार नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। नपं नगरा व सिकन्दरपुर का चार्ज ईओ बेल्थरा को, जबकि नपं चितबड़ागांव का प्रभार ईओ नगरपालिका परिषद बलिया को दिया गया है। नगरपालिका परिषद रसड़ा की जिम्मेदारी एसडीएम रसड़ा को दी गयी है। आदेश में यह भी स्पष्ट है कि इन निकायों में नियमित ईओ की तैनाती के बाद यह अतिरिक्त प्रभार स्वतः समाप्त हो जाएगा।

Post a Comment

0 Comments