Book This Side For Ads....Purvanchal24

बलिया : कोटेदार के खिलाफ तहसील घेरने को कार्डधारकों ने किया कूच


रामगढ़, बलिया। बैरिया तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत बलिहार के दर्जनों कार्डधारक शुक्रवार को राजकीय सस्ते गल्ले की दुकान के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए तहसील पर रवाना हुए। कोटेदार पर घटतौली के साथ ही बैरिया तहसील प्रशासन पर कोटेदार को संरक्षण देने का आरोप है। शुक्रवार को तहसील का घेराव कर कार्डधारक उपजिलाधिकारी बैरिया सुरेश पाल पाल को शिकायती पत्र सौंपेंगे।

पीड़ितों का आरोप है कि कोटेदार द्वारा खाद्यान्न वितरण में धांधली की जा रही है। 26 जुलाई को मार्केटिंग अफसर श्यामनाथ द्वारा कार्ड धारको का बयान रामगढ़ शिव मंदिर पर दर्ज किया गया था, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नही की गई। विभाग कोटेदार को बचाना चाहता है। सप्लाई अधिकारी ने कोटेदार के खिलाफ कठोर कार्रवाई  के लिए उच्च अधिकारियों के समक्ष अपना रिपोर्ट प्रस्तुत करने की बात कही थी। लेकिन दो सप्ताह बीतने के बाद भी मामला ठाड़े बस्ते में पड़ा है। 

मार्केटिंग इंस्पेक्टर ने प्रथम दृष्टया कोटेदार द्वारा मनमानी कर कम राशन देने की पुष्टि सही पाया था, लेकिन 2 सप्ताह के बाद भी आज तक उप जिलाधिकारी बैरिया द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसको लेकर इसको लेकर कार्ड धारकों में जबरदस्त आक्रोश है। उन्होंने कहा कि जब तक कोटेदार के विरुद्ध कठोर कार्रवाई नहीं हो जाती, तब तक हम लोग का आंदोलन चलता रहेगा। कांग्रेस नेता विनोद सिंह के नेतृत्व में दर्जनों कार्डधारक सुशील कुमार, अवधेश पांडेय, अनिल कुमार, अलराख यादव, उत्तम यादव, अखिलेश गुप्ता, रिंकू चौहान, अमित श्रीवास्तव  राजू केसरी, अनिल कुमार यादव सैकड़ों कार्ड धारक रामगढ़ से रवाना हुए।



सुरेश कुमार मिश्र

Post a Comment

0 Comments