मंडलायुक्त ने देखा बलिया में बाढ़ का सच, टी-स्पर का भी लिया जायजा


बैरिया, बलिया। मुरली छपरा ब्लाक की ग्राम पंचायत अठगांवा के चांददियर जयप्रकाश नगर मार्ग पर घाघरा की लहरों में बहे टी-स्पर का निरीक्षण गुरुवार को मण्डलायुक्त विजय विश्वास पन्त ने किया। उन्होंने बाढ़ खण्ड के अधिकारियों से बन्धा सुरक्षा को लेकर हर विन्दुओं पर कर आवश्यक निर्देश दिया। मंडलायुक्त ने ग्रामीणों से भी जानकारी ली।


मौके पर मौजूद बाढ़ खण्ड के अधिशासी अभियन्ता संजय मिश्र से टी-स्पर के बावत जानकारी ली। निर्देश दिया कि किसी भी कीमत पर बन्धा टूटना नहीं चाहिए और टी स्पर को भी नुकसान नही पहुंचना चाहिए। इस पर अधिशासी अभियन्ता ने बताया कि घघरा नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से राहत है। अभी कटान नहीं हो रहा है। फिलहाल स्पर और बन्धा दोनों सुरक्षित है। अगर कटान होगी तो विभाग के पास भरपूर संसाधन है। टी-स्पर और बन्धा को नुकसान नहीं पहुंचने दिया जायेगा। 


सुरक्षा व कटानरोधी कार्य के लिए विभाग वह हर कार्य करेगा, जिसकी आवश्यकता पड़ेगी।मण्डलायुक्त ने ग्रामीणों से घाघरा नदी व स्थानीय भौगोलिक जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान एडीएम रामाश्रय, उपजिलाधिकारी सुरेश कुमार, एसएचओ संजय त्रिपाठी, हरेन्द्र सिंह, प्रधान बच्चा यादव, नन्दजी सिंह, अरुण सिंह आदि मौजूद रहे।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments