बलिया : ट्रक से कुचलकर रामसागर सिंह की दर्दनाक मौत, रोकी रफ्तार


बैरिया, बलिया। राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग 31 पर कर्णछपरा स्थित शिवम् आइडियल पब्लिक स्कूल के पास शुक्रवार की सुबह लाल बालू लदे ट्रक की चपेट में आने से एक व्यक्ति की ON THE SPOT मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर जाम कर दिया।

बैरिया थाना क्षेत्र के कर्ण छपरा निवासी रामसागर सिंह (50) पुत्र नन्दजी सिंह शुक्रवार की सुबह एनएच 31 की पटरी के किनारे टहल रहे थे। इसी दौरान मांझी की तरफ से तेज गति से आ रही ओवर लोड लाल बालू लदा ट्रक बीआर 3जी 7121 ने एनएच 31 के बगल में स्थित शिवम् अड़ियल पब्लिक जूनियर स्कूल के सामने धक्का मार दिया। इससे वे जमीन पर गिर गए, तब तक ट्रक का पिछला पहिया उनके सर पर चढ़ गया। 

वहीं घटना के बाद चालक ट्रक को लेकर भाग निकाला, लेकिन आसपास के युवकों ने ट्रक का पीछा कर बैरिया से पकड़ लिया। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जीन बाबा स्थान के पास एनएच 31 को जाम कर दिया। इससे वाहनों का परिचालन लगभग दो घंटे तक बाधित रहा। सूचना मिलते ही मौके पर उपजिलाधिकारी सुरेश कुमार पाल, एसएचओ संजय कुमार त्रिपाठी, दोकटी थानाध्यक्ष अमित सिंह मय हमराह मौके पर पहुंच गए।आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग के साथ ही सुबह से लेकर शाम तक ट्रकों पर नो एंट्री लगाने की मांग रखी।

उपजिलाधिकारी सुरेश कुमार पाल व पुलिस प्रशासन ने मृतक के परिजनों को सरकारी स्तर पर लाभ दिलाने व उच्चाधिकारियों से बात कर दिन में ट्रकों की नो एंट्री के लिए भी आश्वासन दिया। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों को समझा-बुझा कर जाम समाप्त कराया गया। पुलिस ने शव काे कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। वहीं परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने ट्रक और चालक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments