'राघवेन्द्र हत्याकांड' : तनाव को देख बलिया पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, ताकि...


रेवती, बलिया। 'राघवेन्द्र हत्याकांड' के बाद गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए रेवती प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में एसआई गजेंद्र राय, परमानन्द त्रिपाठी मय पुलिस फोर्स तथा डेढ़ सेक्सन पीएसी के जवानों ने मंगलवार को गायघाट के मुख्य मार्गों सहित गलियों में फ्लैग मार्च किया। शांति व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए पचरुखा देवी मन्दिर के समीप खेदन चौराहे से शुरु हुआ फ्लैग मार्ग गांव की विभिन्न गलियों से होते हुए गायघाट शिवाला पर समाप्त हुआ।

बता दें कि शुक्रवार की रात विशनपुरा मौजे में स्थित एक पुराने भट्ठे के गढ्ढे में गायघाट निवासी राघवेन्द्र प्रताप सिंह (20) पुत्र उपेन्द्र सिंह का शव उतराया मिला था। उसी रात आक्रोशित लोगों ने पूर्वांचल बैंक के सामने रेवती-सहतवार मुख्य मार्ग पर रखकर दो घंटे तक चक्का जाम कर दिया था। तब मौजूद एएसपी संजय कुमार ने आक्रोशित लोगों को किसी तरह समझाकर जाम समाप्त कराया था। पुलिस ने मृतक के पिता उपेन्द्र सिंह की तहरीर पर गायघाट के प्रधान प्रतिनिधि विजय प्रताप सिंह सहित पांच के विरूद्ध मामला पंजीत करते हुए प्रधान प्रतिनिधि सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर रविवार को चालान न्यायालय कर दिया था।

इसी बीच रविवार को प्रधान मीनू सिंह के नेतृत्व में गांव की सैकड़ों महिलाओं ने थाने पहुंचकर प्रधान प्रतिनिधि सहित अन्य को निर्दोष बताते हुए उन्हें रिहा करने तथा सहीं जांच कर दोषियों को सजा दिलाने के लिए मांग करते हुए प्रदर्शन किया था। हत्याकांड के बाद घटनाक्रम में गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए प्रशासन चौकन्ना है।


पुष्पेंद्र तिवारी 'सिन्धु'

Post a Comment

0 Comments