ज्ञानकुंज बंशी बाजार का रिजल्ट 100 प्रतिशत, टॉपर बना सुशील ; प्रबंधक और Principal ने दी बधाई


सिकंदरपुर, बलिया। सिकंदरपुर क्षेत्र का अग्रणी विद्यालय ज्ञान कुंज सीनियर सेकेंडरी एकेडमी बंशी बाजार के छात्रों ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में शानदार परचम लहराया है। गणित वर्ग के सुशील कुमार ने 97% अंक पाकर प्रथम, यश राय ने 96% पाकर द्वितीय व अंकिता सिंह ने 95.2%, वागर्थ दुबे ने 94.4% तथा संदीप कुमार वर्मा ने 94.2% अंक प्राप्त किया। 



वाणिज्य वर्ग में आंचल ने 96.2% अंक प्राप्त करके प्रथम एवं आयुषी गुप्ता ने 96% अंक प्राप्त करके द्वितीय, कंचन चौहान ने 95% तृतीय स्थान, हर्षिता ने 94.6% अंक प्राप्त करके विद्यालय के साथ साथ जिले का नाम रोशन किया। जीव विज्ञान वर्ग में आर्यन जायसवाल 95.8% अंक पाकर प्रथम स्थान एवं शशांक कुमार गुप्ता ने 95.4% पाकर द्वितीय, सूरज राय ने 95.4%, विकास उपाध्याय 95.2% एवं आस्था ने 95% अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। 



विषयवार हर्षिता ने अंग्रेजी विषय में 99%, वाणिज्य में आयुषी, कंचन एवं आंचल ने 95%, अर्थशास्त्र में हर्षिता ने 96% व्यवसायिक अध्ययन में आंचल और आयुषी ने 96% अंक प्राप्त किए। इसी क्रम में फिजिक्स में सुशील ने 96%, केमिस्ट्री में भी सुशील ने 98%, बायोलॉजी में विकास उपाध्याय ने 96%, फिजिकल में सुशील ने 100% अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया।

इस बार के घोषित परिणाम में ज्ञान कुंज के पंजीकृत 182 छात्र छात्राओं ने शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम भी रोशन किया। विद्यालय के प्रबंधक देवेंद्र नाथ सिंह व प्रधानाचार्य श्रीमती सुधा पाण्डेय ने परीक्षा में सर्वोच्च अंक पाने वाले छात्र छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उनके अभिभावकों को बधाई दी। इस अवसर पर विद्यालय के उपप्रधानाचार्य श्रीमती शीला सिंह, लक्ष्मण चौहान, विकास मिश्रा, अरविंद यादव, दिलीप पाण्डेय, रंजीत शर्मा, आरपी सिंह, नीरज उपाध्याय, प्रियंका त्रिपाठी, सुनील गुप्ता, साधना मौर्या, आदि शिक्षको ने छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।


रमेश जायसवाल

Post a Comment

0 Comments