नहीं सुधरी हालात : बलिया शहर में DM ने फिर बढ़ाया लॉकडाउन


बलिया। कोरोना के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने शहर व इसके आसपास के इलाके में बन्दी की अवधि को 26 जुलाई तक बढ़ा दिया है। इसमें आवश्यक सेवाएं व वस्तुओं की आपूर्ति, स्वास्थ्य सेवा, शांति व्यवस्था से जुड़े कार्मिक व बहुत आवश्यक गतिविधियां ही चालू रहेंगी। यानि, अब तक चल रही बन्दी की पूरी व्यवस्था अब 26 तक ऐसे ही जारी रहेगी। 

जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामले खासकर शहर में तेजी से हो रहे फैलाव को रोकने के लिए किल कोरोना अभियान चलाया जा रहा है। शहर व इसके आसपास कोरोना को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। इसलिए किसी भी दशा में लोग बाहर निकलने से बचें। बहुत इमरजेंसी होने पर ही अगर घर से बाहर निकले भी तो मास्क का प्रयोग जरूर करें और सोशल डिस्टेंस बना कर रहें। उन्होंने जनपदवासियों से अपील की है कि शहर में चल रहे सर्वेक्षण के दौरान टीम का पूरा सहयोग करें। उन्हें सही-सही जानकारी दें। कोरोना को रोकने के लिए सबका साथ जरूरी है। 

24 तक डोर-टू-डोर सर्वे

जिलाधिकारी ने बताया कि अब शहर व इसके आसपास के शहरी स्वरूप वाले 50 इलाकों में 24 तक डोर टू डोर सर्वे कराया जाएगा। मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा माइक्रो प्लान के अनुसार स्वास्थ विभाग की टीम के माध्यम से यह सर्वे कराया जाएगा। इसमें संदिग्ध व्यक्तियों के अलावा 60 वर्ष से ऊपर के लोगों की सैम्पलिंग कराई जाएगी।




Post a Comment

0 Comments