बलिया : विवेक हत्या कांड का खुला राज, रिश्तेदार संग भाईयों ने रेता था गला


बलिया। नरही पुलिस व एसओजी टीम ने विवेक हत्याकांड का राज खोल दिया है। तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू,  तमंचा व 02 जिन्दा कारतूस बरामद किया है। विवेक की हत्या प्रेम-प्रपंच में हुई थी। पुलिस ने पकड़े गये अभियुक्तों को सुसंगत धाराओं में पाबंद किया है। 

बता दें कि 08 जुलाई 2020 को नरही थाना क्षेत्र के भरौली गांव निवासी विवेक चौधरी की हत्या गला रेतकर की गई थी। हत्याकांड के अनावरण को अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक नरही ज्ञानेश्वर मिश्रा व प्रभारी स्वाट टीम राजकुमार सिंह तथा सर्विलांस टीम जुटी हुई थी। पुलिस टीम ने धनजी चौधरी पुत्र बल्ली चौधरी (निवासी- भरौली) व सगे भाई विजय चौधऱी व जितेन्द्र चौधरी पुत्रगण स्व. हरिलाल चौधरी (निवासी- नरवतपुर, थाना मुफसिल, बक्सर, बिहार) को 10 जुलाई 2020 को वीर कुंवर सिंह सेतु भरौली के पास से रात्रि 22.05 बजे गिरफ्तार किया गया। 

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्त विजय ने बताया गया कि मेरे बड़े भाई जितेन्द्र की शादी  भरौली में बल्ली चौधरी की पुत्री सबिता चौधरी से हुई थी। भाई की ससुराल होने के कारण मैं अक्सर भरौली आता-जाता था। मेरी शादी मेरे भाई की साली से होनी तय थी। उससे विवेक चौधरी टेलीफोन से बात करता था। व्हाट्सअप पर SMS भेजता था। हम सब ने विवेक चौधरी को ऐसा करने से कई बार मना किया, फिर भी वह नहीं मान रहा था। जून के अंतिम सप्ताह में मैं भरौली जाकर मृतक विवेक चौधरी के माता-पिता से भी बताया, लेकिन वह नहीं माना। 08 जुलाई 2020 को हम अपने भाई जितेन्द्र के साथ प्रातः 10 बजे भरौली आये। मैं और मेरा साला धनजी चौधरी विवेक को शिवजी चौधरी के खण्डहरनुमा मकान में बात चीत के लिए बुलाये। जितेन्द्र भी दूसरी गली से आ गया। बात-चीत के दौरान विवेक चौधरी मानने को तैयार नहीं हुआ। तब मेरा बड़ा भाई जितेन्द्र विवेक का दोनों पैर तथा मेरे भाई का साला धनजी ने दोनों हाथ पकड़ लिया और मैंने चाकू से विवेक के गले पर प्रहार किया, जिससे वह मर गया। चाकू उसी कमरे में कोने में दो छ्त्ती पर छिपा कर हम लोग धीरे से रख कर भाग गये। 
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

1-प्राभारी निरीक्षक ज्ञानेश्वर मिश्रा थाना नरही जनपद बलिया।
2-उनि दिनेश पाठक थाना नरही जनपद बलिया । 
3-उनि राजकुमार सिंह प्रभारी एसओजी टीम बलिया।
4-उनि संजय सरोज एसओजी बलिया।
5-का. राहुल प्रसाद थाना नरही जनपद बलिया।
6.का. जगजीवन थाना नरही जनपद बलिया।
7.का. मुकेश कुमार थाना नरही जनपद बलिया।


कमल राय

Post a Comment

0 Comments