बलिया : बिजली रानी की दगाबाजी से पब्लिक परेशान, एक अफसर को छोड़ सभी मौन


बैरिया, बलिया। ब्रेक डाउन, सट डाउन व अघोषित कटौती के चलते बैरिया क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति पूरी तरह धराशाई हो गयी है।बिजली आती भी है तो वोल्टेज इतना लो रहता है। इससे अन्य ससांधनों की तो बात दूर पंखे भी नहीं चल पा रहे। इस विद्युत दुर्व्यवस्था से बिजली विभाग के अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी व जनप्रतिनिधि सभी वाकिफ है। बावजूद इसके इस समस्या समाधान के लिए किसी भी स्तर से कुछ भी नहीं किया जा रहा है। आम लोग गर्मी से परेशान होकर बिलबिला रहे है।

गौरतलब हो कि नगरीय क्षेत्र में 22 घन्टे व ग्रामीण क्षेत्र में 18 घन्टे विद्युत आपूर्ति का प्राविधान सरकार ने किया है, किन्तु नगर क्षेत्र हो या देहात केवल 7 से 8 घन्टे बिजली सचारू रुप मिलती है। वह भी केवल रात में। विभागीय सूत्रों की माने तो ग्रामीण क्षेत्र मे सबसे अधिक राजस्व बिजली विभाग को बैरिया सब डिविजन से ही प्राप्त होता है, किन्तु उसके सापेक्ष विभाग उपभोक्ताओ को सुविधा नहीं देना चाहता। 

उपभोक्ताओं का आरोप है कि बिजली विभाग के अधीक्षण अभियन्ता के अलावा कोई भी अधिकारी उपभोक्ता हितो के प्रति गम्भीर नहीं है। कुछ जागरूक तो यहां तक कहते है कि बिजली विभाग के अधिकारी प्रदेश सरकार को बदनाम करने के लिए जानबूझ कर बिजली समस्या पैदा कर उपभोक्ताओ को परेशान कर रहे है, ताकि लोगों में सरकार के प्रति आक्रोश बढ़े। उपभोक्ताओं ने जिलाधिकारी का ध्यान अपेक्षित करते हुए समस्या समाधान की मांग की है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments