बलिया : विद्युत उपकेन्द्र के अभियंताओं संग कर्मचारियों को बनाया बंधक


बांसडीह, बलिया। बांसडीह कस्बे की नई पानी टंकी के पास लोगों ने बांसडीह उपकेन्द्र के कर्मचारियों को बंधक बना लिया। यहां के लोग विद्युत विभाग की लापरवाही एवं बिजली की आंख मिचौली, लो-वोल्टेज तथा बार-बार ट्रांसफॉर्मर फूंक जाने की समस्या से तंग है।
कस्बा स्थित नई पानी टंकी के पास लगा 400 केवीए ट्रांसफॉर्मर दो दिनों से जला है। इसके निरीक्षण के लिए विद्युत विभाग के नगर जेई आलमगीर एवं क्षेत्रीय जेई संजय यादव गए थे। इसी दौरान लोगों ने पानी टंकी के पास बंधक बना लिया। बाद में उच्चधिकारियों के आश्वसन पर लोगों ने कर्मचारियों को छोड़ा।

कस्बे में विद्युत व्यवस्था विभागीय लापरवाही से चरमरा गई है। एक सप्ताह में दो-दो बार ट्रांसफार्मर जल जा रहा है। अगर बिजली कभी आ भी जाती है तो लो वोल्टेज की समस्या हो जा रही है। नगर में कभी समय से जर्जर तार बदलने, ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाये जाने एवं लो वोल्टेज की समस्या का मांग छात्रनेता अभिजीत तिवारी सत्यम व नगरवासी कर रहे है। पूर्व छात्रनेता द्वारा आमरण अनशन के बाद कस्बे में थोड़ी दूर जर्जर तार बदलकर छोड़ दिया गया था।

प्रदेश सरकार द्वारा कही भी ट्रांसफार्मर 24 घण्टे में बदलने का आदेश है। लेकिन विद्युत विभाग द्वारा लापरवाही पूर्वक रवैये से आम उपभोक्ता परेशान है। वही, विभाग के उच्चाधिकारियों ने बताया कि जल्द ही ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने एवं जर्जर तारो को बदलने का कार्य होगा। एक सप्ताह में विद्युत व्यवस्था सही हो जाएगी। मौके पर अभिजीत तिवारी सत्यम, प्रतुल ओझा, राकेश मिश्रा, मंटू वर्मा सहित अन्य नगरवासी उपस्थित रहे।


विजय गुप्ता

Post a Comment

0 Comments