बलिया में संघर्ष की बदौलत देवेन्द्र सिंह ने छात्रसंघ को किया था सशक्त


बलिया।  टीडी कॉलेज के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष स्वर्गीय देवेंद्र सिंह की पुण्यतिथि पर छात्रसंघ भवन में गुरूवार को संक्षिप्त श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। जहां छात्रनेताओं ने स्व. देवेन्द्र सिंह के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

कोरोना काल की सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए जिले के वरिष्ठ छात्रनेताओं ने छात्र राजनीति में शालीनता वह सुचिता के प्रबल पक्षधर रहे देवेंद्र सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान छात्रनेताओं ने फेसबुक लाइव के जरिए देवेंद्र सिंह के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। 

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने कहा कि छात्र राजनीति स्व. देवेंद्र सिंह ने जो प्रतिमान स्थापित किए वह अतुलनीय हैं। वर्तमान में छात्र राजनीति कर रहे युवाओं को स्व. देवेंद्र सिंह के पद चिन्हों पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि देवेंद्र सिंह जैसा शालीन किंतु संघर्षशील नेता ही समाज को नई दिशा दे सकता है। स्व. देवेंद्र सिंह के साथ छात्रसंघ में उपाध्यक्ष रहे रणवीर सिंह सेंगर ने कहा कि स्व. देवेंद्र सिंह हमेशा छात्रहित के लिए संघर्ष करते रहते थे। 

छात्रों की समस्याओं को लेकर उनके संघर्ष के तरीके आज भी अनुकरणीय हैं। जिन पर चलकर बड़े से बड़े मुद्दे को हल कराया जा सकता है। देवेंद्र सिंह जैसा बनना बिना संघर्ष के संभव नहीं है।  आज छात्रसंघ का माहौल है ऐसे में उनका रहना आवश्यक था, लेकिन जबकि वे नहीं है। ऐसे में उनके आदर्शों पर चलकर ही हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं। 

इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष प्रेमप्रकाश सिंह पिन्टु विनय सिंह पूर्व सभासद, धनंजय सिंह विसेन पूर्व उपाध्यक्ष, छात्र नेता आलोक कुंवर, बृजेश सिंह, सुफियान, कमल पांडेय, विराज सिंह, दीपक सिंह, उदय सिंह, हिटलर सिंह, मोहित चौधरी, आदित्य परिहार, विराट कुंवर, सम्राट कुंवर, रविन्द्र तिवारी आदि उपस्थित थे। अध्यक्षता टीडी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक कुमार सिंह व संचालन महामंत्री अमित कुमार सिंह  ने किया। देवेंद्र सिंह के सहयोगी रहे शिक्षक नेता उपेंद्र सिंह ने सभी के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि वह हमेशा नौजवानों को संघर्ष की राह पर चलने के लिए प्रेरित करते थे वह ग्रामीण परिवेश से आने वाले छात्रों में नेतृत्व पैदा करने की कोशिश करते थे।

Post a Comment

0 Comments