Book This Side For Ads....Purvanchal24

बलिया : जच्चा-बच्चा केन्द्र पर हंगामा, पहुंची पुलिस ; ये है वजह


हल्दी, बलिया। हल्दी थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनवानी के जच्चा-बच्चा केंद्र पर रविवार को मृत नवजात पैदा होने के बाद परिजनों ने हंगामा मचाने के साथ तोड़-फोड़ किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को थाने भेजवाया व जांच शुरू की।

क्षेत्र के सोनवानी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जच्चा-बच्चा केंद्र पर रविवार की सुबह करीब सात बजे क्षेत्र के सुल्तानपुर निवासिनी कविता देवी (21) पत्नी मोहन गुप्ता पहुंची। केंद्र पर ड्यूटी कर रही एएनएम ने प्रसव कविता की जांचोपरांत परिजनों को बताया कि जच्चा- बच्चा स्वस्थ हैं। नार्मल डिलीवरी होगी। इसके बाद परिजन बच्चा होने का इंतजार करने लगे। अपराह्न करीब सवा दो बजे बच्ची पैदा हुई। 

परिजनों का आरोप है कि बच्ची के पैदा होने के करीब 45 मिनट बाद एएनएम ने बताया कि बच्ची मृत पैदा हुई है। इस पर परिजन भड़क गए और तोड़ फोड़ करने लगे। परिजनों का कहना है कि जब आपने बताया कि जच्चा-बच्चा स्वस्थ था तो बच्ची मृत कैसे पैदा हो गई। पीड़िता के स्वसुर कृष्णकान्त गुप्ता ने बताया कि इससे एक वर्ष पहले भी मेरी बड़ी बहू नेहा पत्नी विपिन गुप्ता को भी यही लाया गया था। उस समय भी एएनएम यही थी। उस समय भी जच्चा-बच्चा स्वस्थ रहते हुए भी इनकी लापरवाही से बच्चा मृत पैदा हुआ था। इस बार भी स्वस्थ्य होने के बावजूद मृत बताया गया। थानाध्यक्ष हल्दी सत्येन्द्र कुमार राय ने हंगामा के रहे लोगों को थाना भेजवाया। बताया कि पहले से दरवाजे में लगा शीशा क्रेक था, वही हंगामे के दौरान टूटा है। मामले की जांच की जा रही है। उचित कार्यवाही की जाएगी।

आतीश उपाध्याय

Post a Comment

0 Comments