बलिया : कोरोना मरीजों के लिए बने अस्पताल की व्यवस्था पर BJP विधायक ने उठाया बड़ा सवाल


बैरिया, बलिया। हर कोई कोरोना से भयभीत है। वही कोरोना रोगियों के इलाज के लिए जनपद में बने एल-1 चिकित्सालयों में दुर्व्यवस्था है। यह आरोप भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का है। विधायक ने मुख्य चिकित्साधिकारी पर कोरोना नियंत्रण के नाम भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना पीड़ितों के साथ बसंतपुर व फेफना में संचालित अस्पतालों में पशुवत व्यवहार किया जा रहा है।

इस बाबत जिलाधिकारी को लिखे पत्र में विधायक ने बैरिया विधान सभा क्षेत्र के कोरोना पीड़ितों के लिए दुबेछपरा इंटर कालेज को एल 1 अस्पताल के रूप में स्थापित करने की मांग की है। साथ ही प्रस्ताव भेजा है कि इस अस्पताल में भर्ती होने वाले सभी कोरोना पीड़ितों का इलाज, भोजन, जेनरेटर, साफ-सफाई की व्यवस्था मैं अपने निजी मद से करूंगा। प्रशासन को केवल चिकित्सक की व्यवस्था करानी होगी। 

सुरेंद्र सिंह ने कहा कि क्षेत्र में कहीं भी सेनेटाइजेशन नहीं किया जा रहा है। हॉट स्पॉट क्षेत्रों के प्रति भी स्वास्थ्य महकमा गंभीर नहीं है। इस संदर्भ में जिलाधिकारी को उचित कदम उठाना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया है कि उक्त अस्पताल पर कोरोना पीड़ितों की देखरेख के लिए मैं स्वयं 24 घंटे उपस्थित रहूंगा। जनता की सेवा करके ही जनमत के ऋण से उऋण हुआ जा सकता है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments