बलिया : ऑनलाइन उन्मुखीकरण कार्यशाला में अवश्य प्रतिभाग करें शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक


बलिया। नगर शिक्षा क्षेत्र व शिक्षा क्षेत्र बेलहरी के शिक्षकों की ऑनलाइन उन्मुखीकरण (मिशन प्रेरणा के लक्ष्यों के सापेक्ष) कार्यशाला गूगल मीट के माध्यम से आयोजित की गयी। बैठक में जनपद के समस्त एसआरजी आशुतोष तोमर, संतोष चंद्र तिवारी व चित्रलेखा सिंह द्वारा मिशन प्रेरणा के लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु विन्दुवार स्लाइड के माध्यम से व्याख्या की गयी। अध्यापकों के परामर्श द्वारा उसे विश्लेषित किया गया। 

भाषा शिक्षा व गणित शिक्षा की नवीन तकनीकियों पर चर्चा करते हुए परिचर्चा की गयी कि हमें बच्चों को सिखाते समय किस प्रकार सावधान रहते हुए उनकी योग्यता का विकास करना चाहिए। बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी मोती चंद चौरसिया की उपस्थिति रही। ऑनलाइन बैठक में प्रतिभाग करते हुए बीईओ बेलहरी नरेंद्र सोनकर ने शिक्षकों से अधिकाधिक प्रतिभाग करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय की मांग के अनुरूप इस प्रकार का उन्मुखीकरण अति आवश्यक है, जिसमें हम अपने घरों पर सुरक्षित रहते हुए अपने आपको अपडेट रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि मानव संपदा की फीडिंग के लिए उपस्थित कई अध्यापकों को उन्होंने स्वयं मीटिंग में जुड़ने में सहयोग किया।उन्मुखीकरण कार्यशाला में नगर शिक्षा क्षेत्र के ARP शशि भूषण मिश्र, भावतोष कुमार पांडेय व उपेंद्र कुमार तिवारी तथा बेलहरी शिक्षा क्षेत्र के ARP अजय कांत ने बैठक में शिक्षकों को जोड़े रखने व तकनीकी सहायता में सहयोग प्रदान किया।

Post a Comment

0 Comments