बलिया : टेढ़ा हुआ निर्माणाधीन पक्का पुल का पिलर, पूर्व मंत्री के निशाने पर विधायक


सिकन्दरपुर, बलिया।  उत्तर प्रदेश और बिहार को जोड़ने वाले खरीद दरौली घाट पर निर्माणाधीन पक्का पुल के 6 व 7 नंबर पिलर  टेढ़ा होने की सूचना पर पहुंचे सपा नेता पूर्व मंत्री जियाउद्दीन रिजवी ने सभी पिलर का निरीक्षण किया। मौके पर मौजूद कंसल्ट इंजीनियर मृत्युंजय पाण्डेय से पिलर टेढ़ा होने के कारणों के बारे में जानकारी मांगा।

निरीक्षण के बाद प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान पूर्व मंत्री ने तत्कालीन सरकार व स्थानीय विधायक पर जमकर हमला बोला।कहा कि अखिलेश सरकार में ही इस पुल के निर्माण की नींव रखी गई थी। लेकिन भाजपा की सरकार ने पिछले तीन साल के बजट में एक रुपये भी इस प्रोजेक्ट पर नहीं दिया। अगर दी है तो उसकी कापी सार्वजनिक होनी चाहिए। 

भाजपा विधायक पर अपनी लोकप्रियता बढ़ाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा विधायक पक्के पुल के निर्माण को लेकर आम जनता के बीच ओछी राजनीति कर रहें हैं। आम जनता को बरगला कर जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहें हैं। स्थानीय विधायक होने के बाद भी यहां की जनता के दर्द को महसूस नहीं कर पा रहे हैं।

कहा कि समाजवादी पार्टी लोगो की भावनाओं के साथ किसी भी कीमत पर खिलवाड़ नहीं होने देगी। पक्के पुल निर्माण में व्याप्त अव्यवस्थाओं के खिलाफ अधिकारियों से बात किया जायेगा। जिससे मानकों के अनुरूप पुल का निर्माण कार्य हो सके। इस दौरान रामजी यादव, भीष्म चौधरी, चन्द्रमा यादव, अनन्त मिश्रा, खुर्शीद आलम, त्रिलोकी यादव, जैनुद्दीन प्रधान, भीम यादव, वुड्ढ़ा यादव, तनवीर आलम सहित दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहें।

बोले अफसर

कंसल्ट इंजीनियर मृत्युंजय पाण्डेय ने बताया कि बिहार की तरफ से शुरू हुए कार्य मे 1 से 10 तक के पिल्लरों का निर्माण सेतु निगम व 11 से अन्त तक का निर्माण कार्य भंगल कंस्ट्रक्शन कम्पनी (पंजाब) द्वारा कराया जा रहा हैं। जिसमे 6 व 7 नंबर के दो पिलर टेढ़े हुए है, जिसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गयी है। उसके बाद इन पिल्लरों कार्य तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया हैं। उन पिलरों को सीधा करने की दिशा में उचित कार्यवाही की जा रही हैं।

रमेश जायसवाल

Post a Comment

0 Comments