बलिया में लर्निंग एसेस्समेंट वेबिनार : BSA और डायट प्राचार्य ने शिक्षकों को दिया यह संदेश


लखनऊ। एसआईइटी उत्तर प्रदेश व एजुलीडर्स बलिया उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित 10 दिवसीय जिला स्तरीय लर्निंग एसेस्समेंट वेबिनार का समापन जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बलिया के प्राचार्य  डॉ.  सूर्यभान व बीएसए शिवनारायण सिंह द्वारा हस्ताक्षरित प्रशस्ति पत्र वितरण के साथ हुआ।

राष्ट्रीय पदक प्राप्त शिक्षक व प्रदेश संयोजक डॉ. सर्वेष्ट मिश्रा के दिशा निर्देशन में बलिया जनपद में जिला संयोजक रंजना पाण्डेय, सह संयोजक प्रतिमा उपाध्याय तथा जिला टेक्नीकल प्रभारी नन्द लाल शर्मा द्वारा  01 जून 2020 से 10 जून तक चलाया गया।समापन समारोह पर बतौर मुख्य अतिथि डॉ सूर्यभान ने कहा कि इस तरह का प्रशिक्षण समय की मांग है। शिक्षको को यह सशक्त बनाएगा। नयी चुनौतियों से निपटने में कारगर सिद्ध होगा। बीएसए शिवनारायण सिंह ने प्रतिभागी शिक्षको को शुभकामनायें दी। साथ ही आह्वान किया कि शिक्षक ऐसे कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग करें। 

डायट प्राचार्य वाराणसी उमेश शुक्ला ने कहा कि जितने भी कौशल आपने यहां से प्राप्त किया, उसका अपने विद्यालय में जरूर प्रयोग करें, ताकि प्रशिक्षण सार्थक सिद्ध हो सके। इसी क्रम मे खंड शिक्षा अधिकारी सीयर निर्भय नारायण सिंह ने कहा कि प्रतिभागी शिक्षक बधाई के पात्र है। उन्होंने इस लॉकडाउन में प्रशिक्षण की एक नई विधा को सीखा। आगे के कार्यक्रमो में भी मैं आप सब से जुडा रहूंगा।

एक्सपर्ट के रूप मे जुड़े मेहमानो में सत्यजीत द्विवेदी, विनीत पनवार, पम्मी मालिक, स्वेता सिंह, रश्मि जी ने कहा कि बलिया का यह वेबिनार बहुत सफल रहा, क्योंकि शिक्षको ने मिलजुल कर कार्य किया। अधिकारियो का भरपूर समर्थन मिला। सभी ने एक स्वर से आगे के कार्यक्रमों में भी एक्सपर्ट के रूप में जुड़ने कि इच्छा ब्यक्त की। एसआरजी बलिया चित्रलेखा सिंह ने भी सभी प्रतिभागियों को शुभकामनायें दी। कहा कि आगे इससे भी बड़े बड़े कार्यक्रम होंगे। मेरी इच्छा है कि जिस तरह से एक्सपर्ट के रूप अन्य जनपदों के शिक्षको ने हमें प्रशिक्षण दिया, वैसे ही बलिया के शिक्षक भी दूसरे जनपदों में एक्सपर्ट के रूप मे अपनी सेवाएं प्रदान करें। एसआरजी संतोष तिवारी ने सभी आयोजक व प्रतिभागियों को बधाई व शुभकामनायें दी।

सभी प्रतिभागियों ने भी बारी बारी से सम्बोधित किया व ऐसे कार्यक्रम चलाते रहने कि वकालत की। रंजना पाण्डेय व प्रतिमा उपाध्याय ने प्रदेश सयोजक डॉ सर्वेष्ट मिश्रा, कार्यक्रम से जुड़े सभी अधिकारियो, प्रदेश के विभिन्न जनपदों से जुड़े एक्सपर्ट व मीडिया कर्मियों तथा समस्त प्रतिभागियों को सफल आयोजन हेतु आभार ब्यक्त किया। कार्यक्रम के अंत में जिला टेक्नीकल प्रभारी नन्द लाल शर्मा ने भी कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु राजीव कुमार मौर्य, श्वेता सिंह, शंकर रावत, सुधा चन्द्रन, अजीत सिंह, कमलेश सिंह, प्रदीप श्रीवास्तव, प्रभाकर तिवारी, हरे कृष्णा पाण्डेय आदि सहयोगियों का आभार ब्यक्त करते हुए बताया कि शीघ्र ही एक और वेबिनार का आयोजन किया जायेगा।

Post a Comment

0 Comments