बलिया के शिक्षकों को बहुत कुछ दे गई मिशन शिक्षण संवाद की ICT कार्यशाला


बलिया। मिशन शिक्षण संवाद द्वारा आयोजित 7 दिवसीय कार्यशाला का समापन रविवार को हुआ। इसमें जनपद के शिक्षको द्वारा पिक्सल लैब, एक्सल, पीपीटी बनाना, रोचक और शैक्षणिक वीडियो बनाने के साथ ही बहुत सी टेक्निकल जानकारी प्राप्त की। समापन सत्र में सभी साथियो के उपयोगी अनुभवों को रिकार्ड  किया गया। 

जनपद में प्रशिक्षण प्रदान करने वाली एक्सपर्ट सुनीता यादव मैंम जनपद श्रावस्ती, पूजा यादव मैंम अलीगढ़, पूजा सचान मैंम जनपद फरुखाबाद, रूपम मैंम एटा ने अपने अनुभव को साझा करने के साथ ही कहा इस प्रकार की कार्यशाला बलिया जनपद में शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति लाएगी। सभी ने एक साथ कहा कि मिशन टीम बलिया के किसी साथी को किसी भी प्रकार की समस्या अगर उनके कार्यो में आती है तो वो कार्यशाला के बाद भी हमेशा उसके समाधान हेतु उपलब्ध रहेगी। प्रदेश टेक्निकल टीम के सदस्य वीरेन्द्र परनामी ने कहा कि मिशन शिक्षण संवाद बलिया से जल्द ही प्रशिक्षक साथी के रूप में ict के अन्य  जनपदों के कार्यशाला में सहयोग करेंगे। 

मुख्य अथिति के रूप में अवनींद्र सिंह जादौन ने कहा कि मिशन शिक्षण संवाद हमेशा सीखने और सिखाने की दिशा में प्रयासरत रहता है। उन्होंने कहा कि हम सभी का फर्ज बनता है हमेशा शिक्षा के उत्थान और शिक्षक के सम्मान हेतु प्रयासरत रहना चाहिए। शिक्षक की समाज में क्या भूमिका होनी चाहिए और समाज का सरकारी विद्यालय और शिक्षको के प्रति सोच क्या है ? इस पर जनपद के शिक्षको के समक्ष अपने विचारों को साझा किया। साथ ही मिशन शिक्षण संवाद के इस प्रयास की सराहना की। अन्त में मिशन शिक्षण संवाद बलिया के टीम द्वारा सभी का धन्यबाद ज्ञापित किया गया।


अजीत कुमार सिंह

Post a Comment

0 Comments