बलिया : राज्यमंत्री ने गिनाई मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियां


बलिया। संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनद स्वरूप शुक्ला ने दुबहड़ ब्लॉक के नगवां में जनचौपाल लगाकर जनता की समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि यह सरकार आम जनता की सरकार है। बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है। जनचौपाल में मौजूद लोगों ने विकास से जुड़ी कुछ समस्याएं बताई, जिसके त्वरित गति से समाधान के लिए मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया। साथ ही मोदी सरकार के 6 साल और योगी सरकार के तीन साल की उपलब्धियां भी गिनाई। लोगों से अपील किया कि सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक हों, तभी हर पात्र तक आसानी से लाभ पहुंच सकेगा।

यह भी पढ़ें : बलिया : भाजपा कार्यकर्ताओं की नेक पहल, चहुंओर हो रही प्रशंसा

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में सरकार का बेहतर कार्य साफ दिख रहा है। पहले सिर्फ पांच जिलों में बिजली मिलती थी, लेकिन आज हर जिले में बेहतर बिजली सप्लाई मिल रही है। पहले लोग पैसा इकट्ठा करके ट्रांसफार्मर लाते थे, आज एक मैसेज पर ही दो दिन के अंदर ट्रांसफार्मर लग जा रहा है।

सौभाग्य योजना के तहत फ्री कनेक्शन और घर-घर तक केबिल और एक सीएफएल मिल रहा। आवास योजना के जरिए हर गरीब को पक्का छत देने के संकल्प को पूरा किया जा रहा है। आयुष्मान भारत योजना के तहत सुरक्षा कवच प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि पूरी नगर विधानसभा में अंडरग्राउंड बिजली का काम चल रहा है। शुद्ध पेयजल लोगों को मिले, इसके लिए कई गांवों में पाइप पेयजल योजना चल रही है। 

मंत्री शुक्ला ने कहा कि मार्च महीने में आयी दैवीय आपदा में हुए नुकसान पर सरकार ने गम्भीरता दिखाई और त्वरित गति से मुआवजा दिया गया। इस मौके पर बीडीओ रमेश यादव, जल निगम, बिजली विभाग, नलकूप, सिंचाई, बाढ़ खंड, सप्लाई विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments