कोरोना से अछूता नहीं रहा बलिया का यह नगर, 100 मीटर की एरिया सील


बिल्थरारोड, बलिया। बिल्थरारोड नगर भी अब कोरोना पॉजिटिव केस से अछूता नहीं रहा। बिल्थरारोड में पॉजिटिव केस मिलने के बाद एसडीएम अशोक चौधरी ने तहसीलदार जितेन्द्र कुमार सिंह के साथ 100 मीटर की दूरी में सभी की दुकानों को बन्द कर आने जाने व घर से निकलने पर 14 दिनों के लिए पूरी तरह ब्रेक लगा दिया। नगर के मुख्य मार्ग को बांस बल्ली से बंद का पुलिस का पहरा लगा दिया गया। 

पीएचसी प्रभारी डाक्टर आरके कुशवाहा की माने तो बिल्थरारोड नगर के वार्ड न. 05 की निवासी एक महिला देवरिया जिले के भागलपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बतौर एएनएम तैनात है, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भागलपुर पीएचसी से 18 जून को उक्त एएनएम सहित 7 स्वास्थ्यकर्मियों का सैम्पल लिया गया था। जांच रिपोर्ट 21 जून की देर रात आ गयी,  जिसमें उक्त एएनएम की रिपोर्ट पॉजिटिव है। 

डाक्टर कुशवाहा ने बताया कि सोमवार की प्रातः एम्बुलेन्स से उक्त एएनएम को उचित उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। बताया कि भागलपुर का पूरा अस्पताल सेनेटराईज्ड कराया गया है। साथ ही अस्पताल को सील कर दिया गया है। करीब 20 स्वास्थ्यकर्मियों को सैम्पल देने के लिए देवरिया रवाना किया गया है। उक्त एएनएम का बिल्थरारोड से प्रतिदिन अपने पति के साथ भागलपुर पीएचसी पर आना-जाना रहा है। बलिया प्रशासन भी सूचना पाकर एक्टिव हो चुका है। एसडीएम चौधरी के निर्देश पर जिस घर में पाजिटिव केस मिला है, उसके आस पास व उसका पूरा मकान नगर पंचायत की ओर से सेनिटराईज्ड किया गया। डीएम श्रीहरि प्रताप शाही से मिले आदेश के क्रम में साफ-सफाई के लिए अभियान चला कर नालों व नगर की सफाई कराने का सख्त निर्देश एसडीएम चौधरी ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी ब्रजेश कुमार गुप्ता को दिया है।

30 लोगों की होगी सैम्पलिंग : डा. शर्मा

बिल्थरारोड में कोविड-19 के नोडल अधिकारी डा. एलसी शर्मा ने बताया कि भागलपुर में पाजिटिव पाई गयी। उक्त एएनएम के परिवार वालों से जानकारी कर मंगलवार को करीब 30 लोगों की सैम्पलिंग कराई जायेगी। इसमें उसके परिवार के सभी सदस्य, उसके पति के सम्पर्क में आने वाले ब्यक्ति, बिल्थरारोड की भागलपुर पीएचसी में तैनात एक अन्य महिला स्टाफ व उसके पति के साथ सम्पूर्ण परिवार का सैम्पल 23 जून को बिल्थरारोड में लिया जायेगा।

Post a Comment

0 Comments