शिक्षा मित्रों के भविष्य संवारने को संघ करेगा यह काम


लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की ऑनलाइन बैठक में वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर दो विन्दुओं पर खास सुझाव आये। संघ के प्रदेश अध्यक्ष शिव कुमार शुक्ल ने बताया कि सर्वप्रथम सभी शिक्षा मित्रों के भविष्य को सुरक्षित करने हेतु प्रान्तीय स्तर पर एक कमेटी का गठन किया जायेगा, जो की केंद्र व प्रदेश सरकार से वार्ता कर उचित पैरवी करेगी।

वही, सुप्रीम कोर्ट में 14 जुलाई को होने वाली सुनवाई में कोर्ट द्वारा शिक्षा मित्रों का व्यक्तिगत डेटा  मांगा गया है। संघ उस पर गहनता से विचारोपरान्त इस निर्णय पर पहुंचा है कि सभी मण्डल अध्यक्ष व जिलाध्यक्ष अपने अपने ब्लाकों और न्याय पंचायत स्तर पर प्रभारियों के माध्यम से सभी शिक्षा मित्रों का डेटा कलेक्ट करने हेतु युद्ध स्तर पर कार्यवाही प्रारम्भ करें। 

इससे समस्त शिक्षा मित्रों के डाटा को संघ के माध्यम से एक वरिष्ठ अधिवक्ता द्वारा सुप्रीम कोर्ट में रखा जाय, जिससे सभी के भविष्य को सुरक्षित व संरक्षित किया जा सके। प्रदेश के समस्त मण्डलाध्यक्षों/ जिलाध्यक्षों निर्देशित किया जाता है कि संघ द्वारा लिए गए निर्णय को अतिशीघ्र क्रियान्वित करने का कष्ट करें। आनलाइन बैठक में प्रदेश संरक्षक गाजी इमाम आला, प्रदेश कोषाध्यक्ष रमेश मिश्रा, प्रदेश प्रवक्ता शिव श्याम मिश्र, प्रदेश महामंत्री पुनीत चौधरी, श्याम लाल यादव, राजेश साहनी इत्यादि पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments