69 हजार शिक्षक भर्ती : IPS अमिताभ ठाकुर ने कोर्ट में दी अर्जी


प्रयागराज। 69000 शिक्षक भर्ती मामले में आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने इलाहाबाद जिला न्यायालय में मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर अर्जी दाखिल की है। अर्जी पर स्पेशल सीजेएम ने कर्नलगंज थाने से रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले उन्होंने कर्नलगंज थाने में प्रार्थनापत्र देकर मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की थी। थाने ने प्राथमिकी नहीं दर्ज की तो अदालत में 156 (3) के तहत अर्जी दाखिल की गई है।  

अपनी शिकायत में अमिताभ ने कहा था कि उन्हें कई लोगों द्वारा शिक्षक भर्ती की परीक्षा के पेपर लीक होने तथा परीक्षा की प्रक्रिया में गड़बड़ी होने के संबंध में शिकायत एवं साक्ष्य भेजे गए हैं। इन साक्ष्यों के अनुसार परीक्षा वाले दिन छह जनवरी 2019 को 11 बजे से पहले ही प्रश्नपत्र एक व्यक्ति के मोबाइल पर 9.57 बजे तथा दूसरे के मोबाइल पर 10.27 बजे ही व्हाट्सएप से आ गए थे।

इसी प्रकार एक अखबार में परीक्षा के समय ही दिन में 12 बजे पेपर लीक होने के साक्ष्य रख दिए गए थे। परीक्षा में अनियमितता के भी आरोप लगाए गए हैं। कर्नलगंज थाने ने विलंब के आधार पर मुकदमा दर्ज करने से मना कर दिया था। इसके बाद अमिताभ ने एसएसपी प्रयागराज को धारा 154 (3) सीआरपीसी में प्रार्थनापत्र भेजा था।



Post a Comment

0 Comments