बलिया : व्यापारी से उलझा सिपाही, पत्रकार भी निशाने पर ; पहुंचे SHO


बैरिया, बलिया। बैरिया तहसील क्षेत्र अन्तर्गत कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद कंटेनमेट जोन बने रानीगंज बाजार में बुधवार की सुबह पुलिस द्वारा एक युवा व्यपारी की पिटाई कर दी गई। इससे आक्रोशित रानीगंज बाजार के व्यापारी सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतर आये। व्यपारियों का कहना था कि हम अपने दरवाजे पर बैठे थे। इसी बीच थाने का एक सिपाही आकर बगैर कुछ कहे डंडा चलाने लागा। सूचना पर पहुंचे एसएचओ संजय कुमार त्रिपाठी ने व्यापारियों को समझाकर मामले को शांत कराया। साथ ही इकट्ठा व्यापारियों से अपने घरों में जाने की अपील की। 

बुधवार की सुबह एक व्यापारी दवा के लिए गया था। उसी दौरान वहां पहुंचे पुलिसकर्मी ने भीड़ लगाकर लॉकडाउन का उलंघन होने की बात कहने लगा। इसी बात को लेकर एक व्यापारी और पुलिसकर्मी में बहस होने लगी। इसके बाद पुलिस कर्मी ने हल्का बल प्रयोग कर दिया। यह बात सुनकर बाजार के व्यापारी आक्रोशित हो गए और हाथापाई की नौबत तक आ गई। सूचना पर पहुंचे एसएचओ बैरिया संजय कुमार त्रिपाठी से बाजार के वरिष्ठ व्यापारी भृगुनाथ प्रसाद, स्वर्णकार संघ अध्यक्ष प्रेमचंद सर्राफ, व्यापार मंडल अध्यक्ष रविंद्र सिंह गुड्डू, पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष जितेंद्र सर्राफ आदि से बातचीत कर मामले को शांत कराया।

पत्रकार ने दी तहरीर

रानीगंज बाजार में पुलिस व व्यापारियों के बीच हुए झड़प के समाचार संकलन करने पहुंचे एक समाचार पत्र के पत्रकार के साथ रानीगंज बाजार के व्यापारियों द्वारा गली गलौज देने व मोबाइल छीन लेने की घटना प्रकाश में आई है। स्थानीय पत्रकार नित्यानंद सिंह द्वारा बैरिया पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि जब मैं समाचार संकलन करने मौके पर पहुंचा तो वहां सैकड़ों की संख्या में उपस्थित भीड़ ने पहले मुझे फ़ोटो लेने से मना किया। मैं फ़ोटो लेने लगा तो बाजार के चार व्यापारियों ने पहले मुझे गाली दी और मेरे साथ मारपीट किया। मेरा मोबाइल भी छीन लिया। मामले की जानकारी पत्रकार द्वारा ग्रापए बैरिया तहसील ईकाई के अध्यक्ष सुधीर सिंह को दिया। इस संबंध में एसएचओ संजय कुमार त्रिपाठी ने पत्रकारों से कहां कि इस मामले में जो भी विधिक कार्रवाई होगी, वो किया जायेगा।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments