रोजगार सेवकों को मुख्यमंत्री ने दी खुशी : आनंद स्वरूप शुक्ल


बलिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने मंगलवार को ग्राम रोजगार सेवकों के लंबित वेतन का भुगतान अपने आवास से ऑनलाइन बटन दबाकर किया। इससे जनपद के ग्राम रोजगार सेवकों में खुशी की लहर है। 

प्रदेश के ग्राम विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने बताया कि मुख्यमंत्री श्रमिकों की समस्याओं को लेकर पूरी तरह से गंभीर है। गांवों में ही उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। मनरेगा संचालन में ग्राम रोजगार सेवकों की अहम भूमिका है। 

मंत्री ने कहा कि गैर प्रांत से आने वाले भारी संख्या में श्रमिकों के रोजगार सृजन की पहल मुख्यमंत्री के स्तर से की जा रही है। उन्होंने ग्रामीण व शहरी आजीविका मिशन को प्रभावी तरीके से संचालित करने का निर्देश दिए। बताया कि मनरेगा के तहत प्रतिदिन 20 लाख रोजगार दिए जा रहे है। इसे प्रतिदिन 50 लाख किए जाने की आवश्यकता पर जोर दिया गया। 

सीएम की पहल से काफी दिनों से चली आ रही ग्राम रोजगार सेवकों की समस्या का निदान हो गया है। इससे जनपद के रोजगार सेवकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार सेवकों से बात भी की और उनकी समस्याओं के त्वरित निदान का आश्वासन दिया। 

मंत्री ने कहा कि सरकार का जोर जनपद में फूलों से इत्र व धूप बनाने के उद्योग को प्रोत्साहित करने पर है। वहीं स्कूलों में छात्रों को ड्रेस आदि बनाने में भी आजीविका मिशन कारगर हो सकता है। इस तरह गांव स्तर पर रोजगार का सृजन की तैयारी है।


Post a Comment

0 Comments