पुलिस चौकी सस्पेंड, एसपी ने तैनात की नई टीम ; CO की जांच में खुली थी पोल


देवरिया। वसूली व भ्रष्टाचार में संलिप्त लार थाने की मेहरौना पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के बाद एसपी डा. श्रीपति मिश्र ने नई टीम की तैनाती कर दी है। साथ ही अन्य कुछ सुरक्षा कर्मियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया है। इसके तहत शहर के सेंट्रल पुलिस चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह को मेहरौना चौकी प्रभारी बनाया गया है। इसी चौकी पर पुलिस लाइन से दीवान देवी शंकर, सिपाही कृष्ण कुमार, दीपक जायसवाल, सुनील यादव, अजित कुमार, अमरजीत सिंह, शैलेश को तैनात किया गया है। वही, पुलिस लाइन से टीके मौर्य को तरकुलवा थाने पर एसएसआइ, मदनपुर से उपनिरीक्षक विजय नारायण को लार, लार से रंजय कुमार को मदनपुर, रामलक्षन को गौरीबाजार से मदनपुर, अवधेश यादव को गरुलपर से भुजौली, विपिन कुमार को भुजौली से गरुलपार, सरोजनी वर्मा को कोतवाली से सेंट्रल चौकी, झकरी सिंह को लाइन से तरकुलवा, देवेंद्र यादव को भलुअनी, रामजी सिंह को तरकुलवा से रुद्रपुर कस्बा चौकी पर तैनाती दी गई है।

ये है मामला

यूपी-बिहार बार्डर पर लार थाना क्षेत्र के मेहरौना पुलिस चौकी पर माल वाहक वाहनों से वसूली की पुष्टि के बाद बुधवार को एसपी ने कड़ी कार्रवाई की। मेहरौना पुलिस चौकी के प्रभारी समेत आठ पुलिस कर्मियों को तत्काल निलंबित कर दिया। पकड़े गए दोनों पीआरडी जवानों व एक सिपाही पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

यूपी-बिहार बार्डर पर मेहरौना चेक पोस्ट से आने वाले एक वाहन से वसूली करने की शिकायत मंगलवार की रात एसपी को मिली। इसके बाद एसपी ने सीओ वरुण मिश्र को इस मामले को उजागर करने की जिम्मेदारी सौंपी। सीओ सादे कपड़ों में मंगलवार की देर रात ट्रक से मेहरौना पुलिस चौकी गए। ट्रक पहुंचते ही एक सिपाही के साथ ही दो पीआरडी जवान आगे खड़े ट्रकों से रुपये वसूल रहे थे। सीओ ने दो पीआरडी जवानों व एक सिपाही को रंगे हाथ पकड़ा। उनके पास से वसूली के रुपये भी बरामद हुए। 

सीओ ने ट्रक चालकों का बयान दर्ज किया। सीओ की रिपोर्ट मिलते ही एसपी ने बुधवार को चौकी प्रभारी योगेंद्र यादव, दीवान आशुतोष द्विवेदी, सिपाही सुजीत चौधरी, अभय कनौजिया, धीरज तिवारी, सोनू भारती, रितेश मौर्या, आशीष पांडेय को निलंबित कर दिया। साथ ही सिपाही सोनू भारती, पीआरडी सुनील निगम एवं कोमल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ है।

Post a Comment

0 Comments