बलिया का केवरा सील, सुरक्षा तगड़ी


बांसडीह, बलिया। बांसडीह तहसील क्षेत्र के केवरा गांव में दो व्यक्तियों की कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की ख़बर से पूरे क्षेत्र दहशत का आलम हो गया है। इस क्रम में नोडल अधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग के दिशा निर्देश में उपजिलामजिस्ट्रेट दुष्यन्त मौर्य, प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर रविंदर कुमार, सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर सुधीर कुमार तिवारी सहित पुलिस स्वास्थ्य और राजस्व कर्मचारियों ने केवरा गांव पहुंचकर गांव की सीमाओं को सील कर दिया। 
आस-पास के गांव में विशेष सतर्कता बरते हुए लोगों को घरों में बने रहने का आह्वान किया। साथ ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति को विशेष टीम के माध्यम से चिकित्सा के लिए रवाना किया गया। जिलाधिकारी के निर्देश पर केवरा के अलावा 3 किलोमीटर के दायरे में आने वाले क्षेत्रों को भी हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया।

उपजिलाधिकारी दुष्यंत मौर्य ने बताया कि इस इलाके में किसी को घर से निकलने की इजाजत नहीं होगी, जो भी आवश्यक उपभोग की वस्तु होगी होम डिलीवरी के तहत उपलब्ध कराई जाएगी। कहा कि केवरा गांव हॉटस्पॉट हो गया है। इसलिए इस क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित है। केवल सफाई, स्वास्थ्य और प्रशासन अधिकारी या कर्मचारी जा सकेंगे। राशन की दुकानें बंद रहेगी और सफाई एवं छिड़काव का कार्य गाव में किया जाता रहेगा।

सब्जी बेचते हुए लोगों ने देखा था

कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों में से एक को सोमवार की सुबह तक केवरा चट्टी पर सब्जी बेचते हुए गांव के लोगों ने देखा था। इस सूचना से चट्टी के आसपास रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। स्थानीय लोगों की मानें तो उसको होम क्वॉरेंटाइन किया गया था, लेकिन निगरानी नही होने के चलते वह बाजार में सब्जी बेचने का भी कार्य कर रहा था। केवरा में सब्जी मंडी होने के कारण हमेशा लोगो की भीड़ रहती है।


विजय कुमार गुप्ता

Post a Comment

0 Comments