बलिया : श्रमिकों को लेकर पहुंची एक ट्रेन, जल्द पहुंचेगी दूसरी ; यात्रियों ने किया गंभीर खुलासा


बलिया। कोरोना महामारी का संकट बढ़ता ही दिख रहा है। ऐसे में सरकार भी कोई कोताही बरतना नहीं चाहती है। बलिया में दो दिन पहले राजकोट से ट्रेनें आईं थी, आज पुनः दो स्पेशल ट्रेनों से 3000 श्रमिक पहुंच रहे हैं। इसमें 1200 श्रमिकों को लेकर ट्रेन पहुंची। स्टेशन पर जिला प्रशासन की ओर से खास तैयारी की गयी थी, ताकि किसी यात्री को कोई दिक्कत न हों।यात्रियों की स्क्रीनिंग की गयी। भोजन-पानी उपलब्ध कराया गया। 

डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। सभी श्रमिकों को स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच कर रही है। उसके बाद सबको भोजन का पैकेट, पानी व मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है। रोडवेज बसों से गन्तव्य तक सभी को भेजा जा रहा है। इतना ही नहीं, बलिया के साथ-साथ गाजीपुर, प्रयागराज, कुशीनगर, गोंडा तक  के यात्री आ रहे हैं। एक ट्रेन अभी जामनगर से आने वाली है। 

वहीं यात्रियों से बात किया तो जानकारी मिली कि 720 रुपये ट्रेन का किराया लगा है। हालांकि रोडवेज से फ्री में जिला प्रशासन द्वारा भेजा जा रहा है। यूपी नें आकर यात्री बहुत खुश हैं। अब यू पी से बाहर नहीं जाएंगे। हालांकि बलिया में अभी तक कोरोना वायरस की पाजिटिव संख्या शून्य है।  बलिया अभी ग्रीन जोन में है।

Post a Comment

0 Comments