बलिया : डीएम ने नए सिरे से लगाई अधिकारियों की ड्यूटी, IAS विपिन जैन को मिली बड़ी जिम्मेदारी


बलिया। प्रदेश के बाहर या प्रदेश के अन्य जनपदों से लोगों के आने का सिलसिला अभी जारी है और आगामी 10-15 दिनों तक जारी रहेगा। शासन स्तर  से इसके लिए कई ट्रेनों की अनुमति प्रदान कर दी गई है और रोडवेज बसों के माध्यम से भी लगातार आगमन हो रहा है। बाहर से आने वाले व्यक्तियों के चिकित्सकीय परीक्षण, सूचीकरण, उनके घरों तक भेजने के पहले जो व्यवस्था बनाई गई है, उन सभी आदेश को संशोधित और समेकित करते हुए नए सिरे से रेलवे स्टेशन तथा रोडवेज पर अधिकारियों और उनकी टीम को लगाया गया है। नए आदेश में संपूर्ण व्यवस्था का प्रभारी संयुक्त मजिस्ट्रेट विविन को बनाया गया है। जिलाधिकारी ने रेलवे स्टेशन पर एसडीएम सदर को, जबकि बस स्टेशन पर एसडीएम बेल्थरा रोड को प्रभारी बनाते हुए यह निर्देश दिया है कि प्रतिदिन की सूची इकट्ठा कर संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन जैन व कंट्रोल रूम के प्रभारी सुरेश पाल को उपलब्ध कराएं, ताकि राहत की वेबसाइट पर फीडिंग हो सके।

डीएम श्री शाही ने बताया कि बसों के माध्यम से बस स्टेशन एवं ट्रेन के माध्यम से रेलवे स्टेशन पर आने वाले लोगों को नाश्ता, खानपान एवं पेयजल की व्यवस्था एसडीएम सदर के स्तर से सुनिश्चित कराई जाएगी। इसके लिए हर टीम के साथ एक राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल की टीम नामित कर ली जाए। उन्होंने नगरपालिका के ईओ दिनेश विश्वकर्मा को निर्देश दिया है कि रेलवे व बस स्टेशन पर सफाई व पेयजल की सुगम व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।

एसडीएम बेल्थरा सम्भालेंगे बस स्टेशन का जिम्मा

रोडवेज बस स्टेशन पर एसडीएम बेल्थरारोड राजेश यादव को प्रभारी बनाते हुए सहयोग के लिए डीआईओएस भास्कर मिश्रा को लगाया गया है। रोडवेज पर सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक डिप्टी कमिश्नर जीएसटी धवल प्रकाश, अपर मुख्याधिकारी जिला पंचायत रमेश सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी रेवती अवधेश राय और एसीएमओ डॉ केडी प्रसाद की ड्यूटी लगाई गई है। दोपहर 12 से शाम 6 बजे तक डीडीओ शशिमौली मिश्रा, बीइओ दुबहड़ मोतीचंद चौरसिया, बीईओ सोहांव सुनील कुमार और एसीएमओ डॉ राजनाथ की ड्यूटी लगी है। शाम 6 बजे से रात्रि 12 बजे तक तहसीलदार रसड़ा राम नारायण वर्मा, उप प्रभागीय वनाधिकारी रसड़ा बीपी गुप्ता, खंड शिक्षा अधिकारी सीयर निर्भय कुमार सिंह और एसीएमओ डा विजय यादव को जिम्मेदारी दी गई है। रात्रि 12 से सुबह 6 तक तहसीलदार सिकंदरपुर दूधनाथ राम, उप प्रभागीय वनाधिकारी बलिया अविनाश पांडे, खंड शिक्षा अधिकारी नवानगर सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी और सीएससी सीयर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ जेपी चौधरी की ड्यूटी लगी है। जिलाधिकारी ने सभी को निर्देश दिया है कि समय से रोडवेज पर उपस्थित रहकर बसों के माध्यम से विभिन्न जनपदों से आने वाले प्रवासी व्यक्तियों का चिकित्सकीय परीक्षण एवं नाम, पता, मोबाइल नम्बर आदि सूचीबद्ध करते हुए एसडीएम बेल्थरा राजेश यादव को प्रतिदिन उपलब्ध कराएंगे।

रेलवे स्टेशन पर एसडीएम सदर के नेतृत्व में लगी टीम

रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के माध्यम से आने वाले लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण, सूचीकरण तथा बसों के माध्यम से उनके गंतव्य तक भेजने के लिए एसडीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव को प्रभारी बनाया गया है। इनके सहयोग में बीएसए शिव नारायण सिंह होंगे। रेलवे स्टेशन पर रात्रि 12 बजे से दोपहर 12 बजे तक तहसीलदार सदर शिवसागर दूबे, नायब तहसीलदार अजय सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर माल एवं सेवा कर रविंद्र कुमार, बीईओ हनुमानगंज ओमप्रकाश दूबे और सीएचसी नरहीं के चिकित्सक डा आनंद कुमार को लगाया गया है। दोपहर 12 बजे से रात्रि 12 बजे तक डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव, तहसीलदार बांसडीह गुलाब चंद्रा, नायब तहसीलदार जया सिंह, असिस्टेन्ट कमिश्नर विवेक कुमार व एसीएमओ एके तिवारी की ड्यूटी लगी है।

Post a Comment

0 Comments