बलिया : हॉटस्पॉट इलाके में बिजली विभाग की दगाबाजी, पब्लिक परेशान


बैरिया, बलिया। बैरिया नगर पंचायत समेत आधा दर्जन ग्राम पंचायतों के हॉट स्पॉट बनने से इलाके के करीब एक दर्जन गांव प्रभावित है। लोग घरों में रहने को विवश है। वहीं बिजली की अघोषित कटौती तथा संबंधित अवर अभियंताओं की लगातार कार्यस्थल से अनुपस्थित से क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटों की जगह पांच से छह घंटे बिजली दी जा रही है। वहीं नगर क्षेत्र में 22 घंटों के जगह दिन-रात मं मिलाकर महज 10 घंटे की विद्युत आपूर्ति पिछले एक सप्ताह से जारी है। लो वोल्टेज अलग से एक समस्या है। फोन करने पर बिजली विभाग का कोई भी अवर अभियंता बिजली की दुर्व्यवस्था पर संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा है।

विद्युत उपकेंद्र लोकधाम ठेकहां की स्थिति बदहाल है, जबकि इसी विद्युत उपकेंद्र से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, पूर्व सांसद भरत सिंह का आवास तक बिजली जाती है, किंतु यहां भी दुर्व्यवस्था के सारे रिकार्ड धराशाई हो गए हैं। अवर अभियंता बलिया से लोकधाम आना उचित नहीं समझ रहे हैं। वहीं लो वोल्टेज व अघोषित विद्युत कटौती से लोगों का बुरा हाल है। 

विद्युत उपकेंद्र बैरिया नगर की भी स्थिति बदतर है, जबकि दुर्जनपुर हॉट स्पॉट क्षेत्र में पिछले 36 घंटों से विद्युत आपूर्ति ठप है। लोग घरों में गर्मी से बिलबिला रहे हैं, जबकि अधिकारी व कर्मचारी अपने आवास पर एसी सुख प्राप्त कर रहे हैं। लोगों ने जिलाधिकारी का ध्यान अपेक्षित करते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों को रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने की मांग की है।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments