बलिया : दवा दुकानों के खिलाफ प्रशासनिक एक्शन पर BCDA का रिएक्शन, जानें पूरी बात


बलिया। प्रशासन ने शुक्रवार को जहां चार दुकानदारों से जुर्माना वसूलकर दुकानों को बन्द कराया, वहीं सिटी मजिस्ट्रेट ने दवा की दो दुकानों पर अपना ताला जड़ दिया। इसके बाद दुकानदारों में हड़कंप मच गया। उधर, BCDA ने दवा की दो दुकानों पर प्रशासनिक तालाबंदी पर नाराजगी जाहिर की है। 

बता दें कि जनपद में कोरोना के पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिला प्रशासन ने दुकानों के लिए रोस्टर जारी किया है। शुक्रवार को सिटी मजिस्ट्रेट राजेश यादव के नेतृत्व में लोहापट्टी में चार दुकानों पर कार्यवाही करते हुए जुर्माना वसूला और दुकानों को बंद करवाया। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट लोहापट्टी स्थित डिलक्स मेडिकल स्टोर व नेेशनल मेडिकल स्टोर पर पहुंचे। BCDA का आरोप है कि बिना कागज चेक किए ही दुकानों को बंद कराकर सिटी मजिस्ट्रेट ने अपना ताला जड़ दिया। दुकानदार अपना कागज दिखाते रहे, लेकिन सिटी मजिस्ट्रेट ने उनकी एक न सुनी। 

BCDA अध्यक्ष आनंद कुमार सिंह ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की। कहा कि बिना डीआई के मेडिकल की दुकान को चेक करना तथा बिना कागजात चेक किए बगैर मेडिकल दुकान पर अपना ताला लगाना नियम विरूद्घ है। हम कोवीड-19 आपदा में खुद के साथ अपने कर्मचारियों की जान जोखिम में डालकर जन-जन को दवा की आपूर्ति में लगे हैं। एक दुकान को तो नगरपालिका के कर्मचारियों से ईओ ने अपना ताला बन्द कराया। इसके लिए प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी से मिलकर अपनी बात रखा, जहां से राहत का भरोसा मिला।


Post a Comment

0 Comments