बलिया में कोरोना का असर : दो गांव सील, सभी गतिविधियों पर लगा ब्रेक


बैरिया, बलिया। एक दिन में बलिया में 16 कोरोना पॉजिटिव की सूचना से मुरलीछपरा क्षेत्र में भी हड़कम्प मचा हुआ है। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही के निर्देश पर विकास खण्ड मुरली छपरा के दलन छपरा (सनाथ राय के टोला) व दोकटी में मिले एक-एक पॉजिटिव केस के बाद दोनों गांवों को एक किलो मीटर डाई मीटर में सील कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आते ही सोमवार की देर रात स्वास्थ्य टीम ने दोनों कोरोना पॉजिटिव को आइसोलेसन एलवन वार्ड में भर्ती कर दिया है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मुरली छपरा के अधीक्षक डा. देवनीति सिंह ने बताया कि दोनों कोरोना पॉजिटिव से बलिया में पूछताछ कर डायरी तैयार की जा रही है, जो लोग दोनों के सम्पर्क में आये होंगे, उन सभी की सेम्पलिंग होगा। फिलहाल दोनों के परिजनो की सेम्पलिंग होगी। बाहर से गांव आने के बाद दोनों के सम्पर्क की रिपोर्ट तैयार हो रही है। कोरोना पॉजिटिव की सूचना से क्षेत्र के लोग परेशान है। लोगों का कहना है कि चिकित्सको द्वारा होम कोरन्टाइन की सलाह के बाद भी दोनों सोसाईटी में घुमते रहे।



गांव सील, सभी गतिविधियों पर ब्रेक

विकास खण्ड मुरली छपरा की ग्राम पंचायत दलन छपरा के सनाथ राय के टोला व ग्राम पंचायत मुरली छ्परा के दोकटी को कोरोना पाजिटिव लोगो के घर से एक किलो डाई मीटर में पुलिस ने सील कर दिया है। नायब तहसीलदार रजत सिंह ने बताया कि सील के बाद उक्त गावों में किसी का आना जाना नहीं होगा। सील एरिया में किसी प्रकार की दुकान नहीं खुलेगी। कोई सामाजिक गतिविधि भी नहीं होगी।

क्वारंटाइन सेंटरों का देखा सच

नायब तहसीलदार रजत सिंह व दोकटी थानाध्यक्ष अमित कुमार सिंह ने विकास खण्ड मुरली छपरा के एक दर्जन से अधिक क्वारंटाइन सेन्टरों का निरीक्षण किया। इसमे कई क्वारंटाइन सेन्टरों में रहने वाले अप्रवासी इधर उधर घूमते नजर आये, पर उन्हें सख्त चेतावनी देते हुए थानाध्यक्ष ने नोटिस देकर चेताया कि अगर अब कही बाहर घूमते हुए कोई क्वारंटाइन अप्रवासी पाया गया तो उन पर महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जायेगा।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments