बलिया : कोरोना के खिलाफ जंग में चमक रहा पुलिस विभाग का यह 'सूरज'


बलिया। Covid19 (कोरोना महामारी) को हराने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों के साथ 'खाकी' याेद्धा की तरह मैदान में डटी है। कानून व्यवस्था कायम रखने की बात हो या लॉकडाउन को पालन कराना या फिर आम जन की सुरक्षा.... हमारी पुलिस जिस जज्बे के साथ दिन-रात 'कर्तव्य पथ' पर खड़ी है, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। प्रस्तुत है पुलिस विभाग के एक ऐसे ही योद्धा की कहानी...

                       सूरज सिंह

बलिया कोतवाली क्षेत्र की पुलिस चौकी सिविल लाइन। यहां तैनात है एसआई सूरज सिंह। इनका समर्पण और जज्बा देख इन्हें कोरोना का असली योद्धा कहने में अतिश्योक्ति नहीं। ये पूरी शिद्दत और साहस से मैदान में उतरकर कोरोना को हराने के लिए फ्रंटलाइन पर डटे हैं। 'बाहर' से आ रहे मजदूरों की सुरक्षा ही नहीं, उनकी स्क्रीनिंग में भी सूरज सिंह 'सूरज' की भूमिका में नजर आ रहे है। रविवार को रोडवेज बस स्टेशन पर इस योद्धा की तत्परता देख अधिकतर लोग यही कहते सुने गये कि यह है हमारी पुलिस। 


रोडवेज पर ड्यूटीरत कुछ लोगों से एसआई सूरज सिंह के बारे में हमारी बात हुई। सबने कहा, इस वैश्विक संक्रमण काल में सूरज सिंह की ईमानदार मेहनत का कोई जबाब नहीं। दूसरों को संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस के सामने खुद को बचाना भी किसी चुनौती से कम नहीं है, लेकिन हमारी पुलिस हर मोड़ पर डटी है। वही, सूरज सिंह ने कहा कि नौकरी में रहकर जन सेवा का सौभाग्य मिलना, हमारे लिए किसी मेडल से कम नहीं हैं। हमने देश सेवा की जो शपथ ली है, आज वह सार्थक हो रही है। 


Post a Comment

0 Comments