BSA राकेश सिंह की बड़ी कार्रवाई, चार शिक्षिकाएं बर्खास्त ; एक को नोटिस

                  राकेश सिंह, बीएसए

वाराणसी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने जहां चार शिक्षिकाओं की सेवा समाप्त कर दी, वही एक शिक्षिका को नोटिस जारी की है। बीएसए की इस कार्रवाई से हड़कम्प मच गया है। बीएसए ने यह कार्रवाई उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेश दिनांक 29.4.2020 के क्रम में की है।

बीएसए राकेश सिंह ने बताया कि शिक्षा क्षेत्र सेवापुरी के प्राथमिक विद्यालय सिरिहिरा पर तैनात ममता सिंह, शिक्षा क्षेत्र विद्यापीठ के प्राथमिक विद्यालय बनपुरवा पर तैनात किरण लता सिंह, शिक्षा क्षेत्र आराजी लाइंस के प्राथमिक विद्यालय राखी पर तैनात रेनू सिंह व प्राथमिक विद्यालय कल्लीपुर पर तैनात अर्चना पांडे की सेवा नियुक्ति तिथि से समाप्त कर दी गयी है। ये चारों शिक्षिकाएं सोनभद्र से स्थानांतरित होकर वाराणसी आई थी। 

बीएसए राकेश सिंह ने कहा कि सभी ने वर्ष 2004-05 में डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से B.Ed परीक्षा उत्तीर्ण किया था। इनका नाम फर्जी व टेंपर्ड सूची में शामिल था, जिस पर इनकी सेवा बीएसए सोनभद्र ने 17 अगस्त 2019 को कर दी थी। लेकिन बर्खास्तगी के खिलाफ इन्होंने न्यायालय से स्थगन आदेश ले लिया था। इस बीच, उच्च न्यायालय से 29.4.2020 को हुए आदेश के क्रम में उक्त चारों शिक्षिकाओं की सेवा आज नियुक्ति तिथि से समाप्त कर दी गयी। 

शिक्षिका सरिता वर्मा को नोटिस

बीएसए राकेश सिंह ने बताया कि शिक्षा क्षेत्र बड़ागांव के प्राथमिक विद्यालय बल्लूपुर पर तैनात शिक्षिका सरिता वर्मा पुत्री छोटे लाल वर्मा को नोटिस दी गयी है। इनकी नियुक्ति 31 दिसम्बर 2010 को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बलरामपुर के आदेश पर हुई थी, जहां से स्थानांतरित होकर यह वाराणसी आई। इनका नाम भी फर्जी/टेंपर्ड सूची में शामिल है, लिहाजा नियमानुसार इन्हें सेवा समाप्ति की नोटिस दी गयी है। 


Post a Comment

0 Comments