बलिया : पत्रकार से तकझक में चार नामजद


बैरिया, बलिया। बैरिया थाना क्षेत्र के रानीगंज बाजार में बुधवार को ब्यापारियों द्वारा पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन का समाचार संकलन करने के दौरान एक हिन्दी दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार का मोबाइल छीनने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में चार लोगो के खिलाफ धारा 392, 504 व 506 के तहत पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया हैं। 

बता दें कि बुधवार को रानीगंज बाजार में एक युवा ब्यापारी अपने घर के बाहर बैठा था। आरोप हैं कि उसी दौरान वहां से गुजर रही  पुलिस ने उसकी पिटाई कर दिया। पुलिस द्वारा युवा ब्यापारी के पिटाई से व्यापारी आक्रोशित होकर रानीगंज बाजार के मुख्य चौक पर जमा होकर पुलिस के विरुद्ध प्रदर्शन करने लगे। इसी दौरान वहां पहुंचे पत्रकार ने उक्त घटना का वीडियो बनना शुरू किया, जिसे देख ब्यापारी भड़क गये।

आरोप है कि प्रदीप सोनी, रवि सोनी, बिनोद गुप्ता भुटेली व छोटे मियां ने पत्रकार का न सिर्फ मोबाइल छीन लिया, बल्कि उनके द्वारा बनाये गये वीडियो को डिलिट भी कर दिया। उनके साथ गाली गलौज के साथ धमकी भी दिया। थानाध्यक्ष बैरिया संजय त्रिपाठी ने बताया कि रानीगंज बाजार का इलाका हॉटस्पॉट घोषित है। ऐसे में बगैर परमिशन सड़क पर निकलना तथा भीड़ जमा करना नियम विरुद्ध हैं। पत्रकार की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया हैं। 


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments