बलिया : निगरानी समिति को तहसीलदार ने दिया यह टिप्स


बैरिया, बलिया। कोड़रहा नौबरार (जयप्रकाशनगर) की ग्राम निगरानी समिति की बैठक में प्रभारी तहसीलदार रजत सिंह ने आगन्तुक व्यक्तियों के क्वारंटाइन सम्बन्धित विन्दुओं पर सदस्यों को आवश्यक निर्देश दिया। बैठक में प्रधान रूबी सिंह व ग्राम पंचायत अधिकारी रजनीश कुमार सिंह समेत सभी सदस्य शामिल हुए। 

अध्यक्षता करते हुए प्रभारी तहसीलदार रजत सिंह ने कहा कि गांव में बाहर से आने वाले व्यक्तियों की लिखित सूचना एकत्रित करना अनिवार्य है। यद्यपि होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है। जिनके पास अपने घर में उपयुक्त जगह नहीं है, उन्हें गांव के प्राइमरी विद्यालयों में स्थान दिया जा सकता है। उनका खाना उनके घर से आएगा।

जिनके घर खाने के लिये भी दिक्कत है, उन्हें ग्राम पंचायत द्वारा व्यवस्था कराई जाए। खर्च का सारा स्टीमेट बना कर विकास खण्ड पर प्रस्तुत किया जाय। जो व्यक्ति घर और खाना दोनों से सम्पन्न है, परन्तु वे अपने परिवार के सुरक्षा के दृष्टगत विद्यालयों में रहना चाहते हो, उन्हें भी रहने दिया जाय। परन्तु क्वारंटाइन के रहन-सहन व सोशल-डिक्टेन्नशन का बिल्कुल ख्याल रखना है। 

अगर कोई व्यक्ति निर्देशित नियमों का उल्लंघन करता है तो उसे समझाया जाय। वह उस पर भी नही मानता है तो उसकी सूचना विकास खण्ड अथवा तहसील मुख्यालय पर बने कंट्रोल सेंटर को दिए जाय, जिससे उस व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई की जा सकेगी।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments