बलिया : ईयर फोन बना काल, ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत ; झकझोर देगी घटना से जुड़ी यह बात


बैरिया, बलिया। वाराणसी-छपरा रेल खंड पर नारायणगढ़ गांव के समीप स्पेशल ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी। करमानपुर निवासी कन्हैया साह (25) पुत्र छितेश्वर साह रेल लाइन पर अपने कान में ईयर फोन लगा कर पटरी पर बैठकर गाना सुन रहा था, तभी बलिया की तरफ से तीन बोगी लेकर छपरा जा रही ट्रेन की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। 

घटना का कारण ईयर फोन लगाकर गाना सुनना व ट्रेन की आवाज नहीं सुनना बताया जा रहा है। रेवती पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा कर अंत परीक्षण के लिये बलिया भेज दिया। घटना की जानकारी होने पर मृतक के घर कोहराम मच गया। 

बिलखती रही मां

घटना स्थल पर उपस्थित मृतक कन्हैया की मां ने बताया कि पूर्व में इनके पिता की मौत भी ट्रेन से ही कट कर हुई थी। तभी से यह युवक बार बार रेलवे लाइन की तरफ भागकर चला जाता था।उससे रेलवे ट्रैक पर बार बार जाने का कारण पूछने पर मृत युवक का कहना था कि मेरे पिताजी अपने साथ रहने के लिये हमेशा बुलाते है। जिस वक्त यह घटना घटी उस वक्त खेतो में काम कर रहे लोगो ने उसे चिल्लाकर आगाह करने का प्रयास किया, परंतु होनी को कुछ और ही मंजूर था। उसके कान में लगा ईयर फोन ही उसके मौत का कारण बना।

शिव दयाल पांडेय 'मनन'

Post a Comment

0 Comments