Lockdown में प्रेमी जाेड़े को लाठियों से पीटकर...


सीतापुर। सरगुजा की ग्राम पंचायत सरगा में अलग-अलग जाति के होने के कारण प्रेमी युगल की शादी के लिए युवती के परिजन राजी नहीं थे। परिजन ने युवती की हत्या का प्रयास किया तो उसने प्रेमी के घर भागकर किसी तरह जान बचाई। वहीं दोनों की शादी कराने के नाम पर युवती के परिजन व उप सरपंच ने सभा में प्रेमी युगल को लाठी डंडों से जान से मारने की नीयत से पीटा। ग्रामीणों ने किसी तरह बचाकर दोनों को अस्पताल भेजा। प्रेमी युगल की रिपोर्ट पर पुलिस ने युवती के परिजन, उप सरपंच व उसके साथियाें के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार सरगा निवासी अकाश प्रजापति पिता नंदू प्रजापति का गांव की ही किरण यादव पिता सुदेशवर यादव के साथ प्रेम प्रसंग एक वर्ष से है। दोनों ही बालिग हैं और आपसी सहमति से शादी करना चाहते हैं। इसी बीच युवती गर्भवती हो गई। इस पर युवक-युवती के अलग अलग जाति होने पर लड़की पक्ष वाले उनकी शादी के पक्ष में नहीं हैं। इसके बाद युवती के परिजन उससे रोजाना मारपीट कर गर्भ गिराने का दबाव बनाने लगे। युवती ने गर्भ गिराने से इंकार कर दिया गया। इस पर नाराज होकर युवती के पिता और मां ने 22 अप्रैल की रात उसकी जमकर पिटाई कर दी। वह युवती को जान से मारने का प्रयास कर रहे थे। इस पर वह डरकर रात में ही प्रेमी के घर चली गई। जहां उसका प्रेमी अम्बिकापुर गया था। युवती जान का खतरा होने के कारण वापस अपने घर नहीं गई। इसके बाद रात में प्रेमी के बड़े भाई के यहां रुकी थी।

आरोपियों को गिरफ्तार करने दे रहे हैं दबिश

घटना को लेकर जांच अधिकारी आलीक लड़का ने बताया कि मिली रिपोर्ट के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

ग्रामीणों ने दोनों को बचाकर भेजा अस्पताल

उप सरपंच को साथियों के साथ प्रेमी युगल को जान से मारने की नीयत से पीटते देख गांव वालों ने किसी तरह बीच-बचाव किया। लेकिन तब तक दोनों को गंभीर चोट आ चुकीं थी। इसके चलते 112 की मदद से इलाज के लिए सीतापुर स्वास्थ्य केंद्र भेजा। जहां गर्भवती दर्द से छटपटा रही थी। डॉक्टरों के पूछने पर उसने लोगों द्वारा पेट पर भी लात घूसे मारने की जानकारी दी। उसकी हालत गंभीर होते देख प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

युवती के परिजन, उप सरपंच और अन्य के खिलाफ केस दर्ज

प्रेमी युगल की रिपोर्ट पर पुलिस ने शिव कुमार अग्रवाल, अमर दास, सिद्धनाथ पैंकरा तथा युवती के पिता सुदेस्वर यादव, मां और चाचा, चाची के खिलाफ धारा 188,506 294, 323, 147, 149 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Post a Comment

0 Comments