बलिया : एक्शन में कंट्रोल रूम, डायरेक्ट 'मयखाना' पर पहुंचे अफसर ; फिर...


सिकन्दरपुर, बलिया। कंट्रोल रूम बलिया के निर्देश पर शनिवार की शाम बिना लोकल पुलिस के पहुंचे नायब तहसीलदार सिकंदरपुर घनश्याम त्रिपाठी ने सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के लीलकर गांव के सिवान में भारी मात्रा में अवैध शराब व लहान बरामद किया। 

थाना क्षेत्र के दियारा क्षेत्रों सहित नदी किनारे गांव में बड़े पैमाने पर अवैध कच्ची शराब बनाने का धंधा काफी समय से फल-फूल रहा है। यह कारोबार लाखों नहीं करोड़ों तक पहुंच चुका है। इसमें बड़े-बड़े लोग शामिल हैं। यहां की अवैध शराब का कारोबार यूपी से लेकर बिहार तक फैला हुआ है। शनिवार को कंट्रोल रूम बलिया में गांव के ही किसी ने अवैध शराब बनाने व बेचने की शिकायत की, जिसको गंभीरता से लेते हुए कंट्रोल रूम ने तहसील प्रशासन को सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। 

इसी के क्रम में नायब तहसीलदार घनश्याम त्रिपाठी अपनी पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गए। उन्होंने बताया कि लगभग 20 ड्रम में कच्ची शराब बनाया जा रहा था। वही कुछ ड्रम में बनाकर रखा गया था। मौके पर जैसे ही टीम पहुंची कारोबार में संलिप्त लोग फरार हो गए। अवैध शराब व उपकरण को नष्ट कर दिया गया। वही स्थानीय प्रशासन को भी बुलाकर मामले से अवगत कराया गया। 

रमेश जायसवाल

Post a Comment

0 Comments