BSA राकेश सिंह के कार्यो को शासन ने सराहा, बनारस बनेगा रोल माडॅल


वाराणसी। बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी, महानिदेशक स्कूली शिक्षा विजय किरण आनंद एवं बेसिक शिक्षा निदेशक सर्वेंद्र विक्रम द्वारा प्रदेश के समस्त बेसिक शिक्षा अधिकारियों की समीक्षा बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ली गई। इस दौरान जनपद वाराणसी के बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की खुलकर सराहना की गयी।

बीएसए राकेश सिंह द्वारा अवगत कराया गया कि हमारे शिक्षक बैंक और पोस्ट ऑफिस के माध्यम से स्कूलों में धन व राशन वितरण समय-समय पर  किए। स्कूलों में भोजन, गरीब एवं असहाय के लिए राशन तथा भोजन पैकेट का वितरण मजिस्ट्रेट के रूप में खंड शिक्षा अधिकारी और बेसिक शिक्षा अधिकारी खुद कर रहे हैं।

बीएसए की कार्यप्रणाली से संतुष्ट मंत्री एवं शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि बनारस को वह एक रोल मॉडल के रूप में प्रस्तुत करेंगे। बतौर बीएसए, विभाग के शीर्ष नेतृत्व ने कहा कि बनारस के समस्त बेसिक शिक्षकों एवं बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों को उनकी ओर से धन्यवाद कहिएगा। 

ऑनलाइन एजुकेशन की भी उन्होंने सराहना की। निर्देश दिया कि लाक डाउन के बाद प्रदेश में जो भी बेसिक शिक्षक ऑनलाइन एजुकेशन के संदर्भ में अच्छा कार्य कर रहे हैं, उनको प्रदेश स्तर पर सम्मानित करने का काम बेसिक मंत्री जी द्वारा खुद ही किया जाएगा। उन्होंने यह जानना चाहा कि जनपद में कितने ऐसे शिक्षक हैं, जो ऑनलाइन प्रवेश ले रहे हैं। ऑनलाइन पोर्टल प्रवेश के लिए उन्होंने बनाया है या उन्होंने खुद कोरोना में किस तरह से अपना सहयोग किया है। 

इन समस्त विषयों पर मेरे (बीएसए राकेश सिंह) द्वारा मंत्री जी को विस्तार से बताया गया। उन्होंने खुशी जाहिर की कि दीक्षा एप की अपलोडिंग में लर्निंग आउटकम का शत-प्रतिशत रिजल्ट फीड होने में ओवराल एजुकेशन के हर सेक्टर में उत्तर प्रदेश में बनारस को पांचवां स्थान मिलने एवं बनारस के शिक्षकों द्वारा जो भी विभिन्न सामाजिक कार्य किए जा रहे हैं, उन सबकी उन्होंने सराहना की।

                  राकेश सिंह, बीएसए

कांफ्रेंसिंग के बाद बीएसए राकेश सिंह ने बेसिक शिक्षा मंत्री व बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से सभी को धन्यवाद व बधाई दी। कहा कि आपने मेरा मान सम्मान बढ़ाने का कार्य किया है। हम सभी मिलकर बेसिक शिक्षा को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। बीएसए ने समस्त खंड शिक्षा अधिकारी, समस्त प्राथमिक व उच्च प्राथमिक शिक्षक संघ, अनुदेशक संघ, शिक्षा मित्र संघ, आईटीआई टीचर संघ, समस्त डीसी एवं बेसिक शिक्षा से जुड़े समस्त लोगों का आभार व्यक्त किया है। 

कहा कि आपने एक टीम के साथ काम कर मेरा मनोबल बढ़ाया है। उन्होंने जनपद में कुल 528000 आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा 240000 आरोग्य सेतु  ऐप डाउनलोड करने में महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की। कहा कि मुझे उम्मीद है कि हम सब मिलकर बेसिक शिक्षा का एक नया इतिहास रचेंगे। 

Post a Comment

0 Comments