बलिया : दवा कारोबार के वाराणसी कनेक्शन पर प्रशासन की पैनी नजर, जानें क्या बोला BCDA


बलिया। वाराणसी के सप्तसागर मंडी में दवा के थोक व्यापारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यहां का प्रशासनिक अमला पूरी तरह से अलर्ट मोड में है। सोमवार को नगर पालिका परिषद के चेयरमैन ने जहां दवा मंडी का सिनेटाइज किया, वही जिला प्रशासन ने सम्बंधित दवा कारोबारियों व BCDA के साथ बैठक कर एहतियातन आवश्यक दिशा निर्देश दिया। 

बलिया के अधिकांश दवा व्यापारी दवा की खरीददारी वाराणसी के सप्त सागर मंडी से करते हैं। लाकडाउन के बाद दवा खरीददारी करने के लिए यहां के कारोबारी भी वाराणसी के सप्त सागर दवा मंडी गए थे। इसके लिए पास भी जारी किया गया था। अब जब उक्त मंडी के एक कारोबारी की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है, तब प्रशासन की पैनी नजर लगभग एक दर्जन दवा कारोबारियों पर है।

BCDA जिलाध्यक्ष आनंद सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन ने संदिग्धों की तलाश तेज करने के साथ ही बनारस से लौटे दवा कारोबारियों, उनके परिवार के सदस्यों तथा दुकान पर काम करने वाले स्टॉफ को 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया है। साथ सभी की सूची मांगी गयी है, ताकि सुरक्षात्मक व्यवस्था हो सकें। 

जिलाध्यक्ष ने कहा कि इस कोरोना संकट में BCDA जिला प्रशासन का सहयोग हर कदम पर करेगा। BCDA अपने स्तर से भी पड़ताल में जुटा है, ताकि किसी प्रकार की दिक्कत भविष्य में न रहे। जिला प्रशासन के निर्देश के क्रम में वाराणसी से इधर के दिनों में दवा कारोबार करने वाले कारोबारियों से स्वतः आगे आने की अपील की जा रही है, ताकि कोरोना हारे। 

जिलाध्यक्ष ने बताया कि रसड़ा ईकाई के दवा कारोबारी जिला तथा स्थानीय प्रशासन के सख्त रूख को देखते हुए रसड़ा के लगभग सभी थोक व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन को लिखित पत्र देकर सोमवार से दुकानों को बंद करते हुए अपने को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन करने का निर्णय लिया है। उनका निर्णय स्वागतयोग्य है।

Post a Comment

0 Comments