आसमान से हुई आफत की बरसात तो घरों में दुबके लोग



सुखपुरा(बलिया)। बुधवार के शाम से ही क्षेत्र में हो रही भारी बारिश और तेज हवा के झोंकों ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर के रख दिया है।क्षेत्र के विभिन्न मार्गों पर गिरे पेड़ों के चलते आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है।बिजली आपूर्ति ठप है। 


लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं। सुखपुरा कस्बे में पानी निकास की मुकम्मल व्यवस्था नहीं होने से पूरा का पूरा गांव जलमग्न हो गया है। गांव के निचले इलाकों में जलभराव के चलते लोग काफी परेशान हैं।भारी बारिश और तेज हवा के झोंके लोगों के दैनिक जीवन में आफत बनकर आ पहुंचे हैं। अभी बारिश और हवा के झोकों के बंद होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे।



क्षेत्र के तमाम स्कूल कॉलेज बंद हो गए हैं। सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी भी किसी तरह देर से पहुंच पाए। तेज हवा के झोंके उसमें बारिश ने कच्चे मकानों झोपड़ियों पर गाज बन कर गिर पड़े हैं।सुखपुरा बलिया मार्ग पर कई जगह पेड़ गिरने से मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है।सुखपुरा पानी टंकी के समीप,हनुमानगंज एवं पटखौली पुल के समीप पेड़ सड़क पर गिर पड़े हैं जिसके चलते आवागमन बाधित है। कुछ यही हाल सुखपुरा-बांसडीह, सुखपुरा-गड़वार आदि मार्गों की है।


रिपोर्ट डॉक्टर विनय कुमार सिंह

Post a Comment

0 Comments